इस शहर के कोरोना से संक्रमित 17 मरीज लगभग हुए ठीक, पहली जांच रिपोर्ट आई सामने
इस शहर के कोरोना से संक्रमित 17 मरीज लगभग हुए ठीक, पहली जांच रिपोर्ट आई सामने
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रह है. शहर में अब तक 89 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है जिनका उपचार चयनित अस्पतालों में किया जा रहा है. इन सबके मध्य एक अच्छी खबर समाने आई है . जो लोग कोरोना पॉजिटिव आए थे उनमे से 17 मरीज की हालत अब ठीक है और वह इस बीमारी से लगभग ठीक हो चुके हैं. संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना संक्रमण के शिकार 17 मरीज अब इस बीमारी से लगभग ठीक हो गए है. इनमें शामिल 4 मरीजोें की पहली जांच रिपोर्ट कोरोना नकारात्मक आई है, इनकी दूसरी जांच रिपोर्ट भी नकारात्मक आती है तो इन मरीजों काे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.  

संभागायुक्त ने बताया कि 13 मरीजों के सेंपल शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए फिर से भेजे जाएंगे, उम्मीद है कि उनकी प्रथम रिपोर्ट नकारात्मक आएगी. संभागायुक्त ने बताया कि कोरोना वायरस से इंदौर संभाग में अब तक 6 मरीजों की मौत हो गई है. जिसमें इंदौर के 5 व खरगोन का एक मरीज शामिल है. यह लोग मृत्यु का शिकार इसलिए हुए क्योंकि जब तक यह अस्पताल पहुंचे तब तक काफी देर हो चुकी थी, यह लोगों निश्चित तौर पर अस्पताल आने से 7 से आठ दिन पहले से ही बीमार रहे होंगे. क्योंकि जब यह लोग अस्पताल आए तभी उन्हें सीधे वेंटिलेटर पर रखना पड़ा. इसके अलावा यह अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे. अगर यह जल्दी अस्पताल आ जाते तो इन्हें बचाया जा सकता था. इसलिए लोगों से निवेदन है कि कोरोना के लक्षण नजर आने पर तुरंत अस्पताल पहुंचे और अपना इलाज करवाए.

संभागायुक्त ने आगे कहा है कि प्रशासन द्वारा अब लोगों को होम क्वारैंटाइन करने पर अधिक जोर दिया जा रहा है. कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजनों को ही क्वारैंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है. इसके अलावा पॉजिटिव मरीज के क्षेत्र में रहने वाले अन्य लोगों को उन्हीं के घरों में क्वारैंटाइन किया जा रहा है. कोरोनावायरस के लक्षण नजर आने पर आईसोलेशन सेंटर भेजा जा रहा है.

इस राज्य में तब्लीगी मरकज के 140 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव

यूपी में 172 लोग कोरोना पॉजिटिव, इसमें से तब्लीगी जमात के 42

आंध्र प्रदेश : राज्य में 12 नए मामले आए सामने, कुल इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -