MP: तेजी से रिकवर हो रहे हैं कोरोना मरीज, इंदौर मार रहा बाजी
MP: तेजी से रिकवर हो रहे हैं कोरोना मरीज, इंदौर मार रहा बाजी
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश से कोरोना को लेकर एक अच्छी खबर है। जी दरअसल यहाँ ठीक होने वालों की संख्या भी पहले से ज्यादा हो रही है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत दो दिन से नए केस से ज्यादा संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। बीते 24 घंटे में यहां 6 हजार 639 स्वस्थ हुए, जबकि 5379 नए केस मिले हैं। वहीं अगर हम संक्रमण दर के बारे में बात करें तो यह अब भी चिंता का विषय है। संक्रमण दर में मामूली कमी हुई है। कहा जा रहा है सबसे ज्यादा ग्वालियर में 28% संक्रमण दर है। वहीं भोपाल और जबलपुर में यह 24% है और सबसे कम संक्रमण दर इंदौर में 18% है।

यहां पर स्वस्थ होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। खबरों के मुताबिक नए मरीजों की संख्या भी यहाँ पर अब कम होने लगी है। यहाँ एक सप्ताह से 18 सौ से ज्यादा मरीज मिल रहे हैंं, हालांकि यहां टेस्टिंग सबसे ज्यादा हो रही है। आप सभी को बता दें कि बड़े शहरों की तुलना में सबसे ज्यादा टेस्ट इंदौर में ही हो रहे हैं। यहां बीते 24 घंटे में 10475 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 1832 मरीज सामने आए।

यहाँ लगातार सांतवा दिन है जब नए केस 18 सौ के पार आए हैं। करीब 8 मरीजों की मौत भी हुई है, हालांकि संक्रमण दर अन्य तीनों बड़े शहरों से काफी नीचे 18% बताई जा रही है। खबरों के अनुसार यहां लगातार दूसरे दिन भी 2 हजार से ज्यादा (2110) मरीज स्वस्थ हुए और एक्टिव केस भी घटकर 11 हजार 992 हो गए हैं।

कंगना ने लांच किया अपना प्रोडक्शन हाउस 'मणिकर्णिका फिल्म्स'

18+ टीकाकरण : यूपी के 7 जिलों में शुरू हुआ अभियान, सीएम योगी ने लिया जायज़ा

दर्दनाक: अफगान के गेस्ट हाउस में हुआ आत्मघाती ट्रक बम ब्लास्ट, 20 से अधिक की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -