18+ टीकाकरण : यूपी के 7 जिलों में शुरू हुआ अभियान, सीएम योगी ने लिया जायज़ा
18+ टीकाकरण : यूपी के 7 जिलों में शुरू हुआ अभियान, सीएम योगी ने लिया जायज़ा
Share:

लखनऊः उत्तर प्रदेश में 18-44 वर्ष आयुवर्ग वाले लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है. प्रारंभिक दौर में टीकाकरण केवल सात जिलों में हो रहा है. ये जिले हैं लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली यानि की इन्हीं सात शहरों में 18 साल से अधिक उम्र वालों को वैक्सीन लगाई जा रही है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ स्वयं हॉस्पिटल पहुंचकर वैक्सीनेशन का जायजा लिया.

टीकाकरण की शुरुआत के समय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवंतीबाई टीकाकरण केंद्र पहुंचे और यहां 18+ के लिए शुरु किए गए वैक्सीनेशन अभियान का मुआयना लिया. एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने अवंती बाई अस्पताल में 18 वर्ष के अधिक के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की. प्रवक्ता के अनुसार, सीएम योगी ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को नि:शुल्क टीका मुहैया कराने के अभियान की शुक्रवार रात समीक्षा की. उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए हैदराबाद से वैक्सीन की खेप मंगाई गई है.

टीकाकरण को लेकर यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि जिन शहरों में कोरोना मरीजों की तादाद 9 हज़ार के पार है वहां तीसरे चरण में पहले टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि यूपी में अबतक कुल 1 करोड़ 23 लाख 82 हज़ार 938 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है.

45 वर्ष से अधिक वालों के लिए नहीं है कोरोना टीका, जानिए किस तरह होगी 18+ वालों के लिए प्रक्रिया

भारत को मिली रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक-V की पहली खेप, टीकाकरण को मिलेगी रफ़्तार

आज से शुरू हुआ 18 से ऊपर के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -