महिला ने बनाए थे विवाहेतर शारीरिक सम्बन्ध, मिली ऐसी सजा की कांप जाएगी रूह

Apr 16 2019 06:06 PM
महिला ने बनाए थे विवाहेतर शारीरिक सम्बन्ध, मिली ऐसी सजा की कांप जाएगी रूह

जकार्ता: भीड़ में लोग कैमरे और मोबाइल फोन लेकर खड़े हुए थे. भीड़ मारने वाले का उत्साहवर्धन कर रही थी और एक महिला को लगातार कोड़े पड़ रहे थे. महिला का गुनाह इतना था कि उन्होंने विवाहेतर यौन संबंध बनाए थे. ये मामला इंडोनेशिया के एचेह प्रोविन्स का बताया जा रहा है, जहां आधिकारिक तौर पर इस तरह की सजा दिए जाने का प्रावधान है.  

सफेद नकाब पहनी इस महिला को पीटने वाले ने काले कपड़े पहने हुए थे और अपना चेहरा भी ढक रखा था. महिला कोड़े खाती हुई घुटनों के बल बैठी हुई थी. जुआ खेलने, शराब पीने, समलैंगिक संबंध बनाने और विवाहेतर संबंधों के लिए एचेह प्रोविन्स में सार्वजनिक तौर पर कोड़े मारकर सजा देने का कानून है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2001 में ऑटोनोमी प्राप्त करने के बाद से एचेह प्रोविन्स ने शरिया कानून के एक रूप को आत्मसात कर लिया था. हालांकि, इंडोनेशिया का यह इकलौता ऐसा प्रोविन्स है यहां इस तरह सजा दी जाती है.

हालांकि,  ये अलग बात है कि आगामी चुनाव में जीत की आस लगा रहे इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने सार्वजनिक तौर से कोड़े मारने पर विरोध जताया है. उन्होंने इस सजा को समाप्त करने की भी मांग की है. एचेह की सरकार ने कहा था कि 2018 से कोड़े मारने की प्रक्रिया जेल के अंदर ही होगी. लेकिन इसके बाद भी स्थानीय अधिकारी सार्वजनिक तौर पर कोड़े मारने के रिवाज को कायम रखे हुए हैं. 

खबरें और भी:-

घर में अकेले रहने वाले युवक की इस हालत में मिली लाश

महंगा मोबाइल खरीदने पर मां ने डाटा और फिर लड़की ने किया कुछ ऐसा

पंजाब के कपूरथला में फाइनेंसर को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया