बड़ा खुलासा, इंदिरा गाँधी नहीं बनाना चाहती थीं सोनिया को बहु
बड़ा खुलासा, इंदिरा गाँधी नहीं बनाना चाहती थीं सोनिया को बहु
Share:

नई दिल्ली: भारतीय राजनीति में सक्रिय रहीं इंदिरा गांधी के बारे में हाल में एक खुलासा हुआ है। जहां तक माना गया है कि कपूर और नेहरू परिवारों के बीच काफी नजदीकीयां थी। लेकिन इसके बावजूद भी दोनों परिवारों में कोई भी रिश्ता नहीं बन स​का। यहां बता दें कि दोनों ही परिवार और इनका घराना देश में बहुत ही सक्रिय था।

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें 

 

वहीं इन दोनों परिवारों के बीच आपस में किसी भी तरह का रिश्ता नहीं हो सका। हाल में एक किताब में बताया गया है कि देश की प्रधानमंत्री रही इंदिरा गांधी राजकपूर की बेटी को अपनी बहु बनाना चाहती थी और राजीव गांधी से इस बारे में बात करने वाली थी। पत्रकार रशीद किदवई की किताब नेता अभिनेता: बॉलीवुड स्‍टार पॉवर इन इंडियन पॉलिटिक्‍स में इस बात को कहा गया है कि कपूर और नेहरू दोनों ही चाहते थे की उनकी दोस्ती का रिश्ता आगे जाए |

मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

गौरतलब है कि देश में नेहरू परिवार काफी बड़ा परिवार और घराना माना जाता है और उस समय में पृथ्वीराज कपूर और जवाहरलाल नेहरू के बीच मित्रता की डोर बहुत मजबूत थी। इंदिरा गांधी राजीव का विवाह कपूर परिवार की बड़ी बेटी ऋतु से कराना चाहता थी। लेकिन इस बीच राजीव गांधी पढ़ाई करने विदेश चले गए और तब वे सोनिया गांधी से मिले और प्रेम प्रसंग के चलते उन्होंने सोनिया से 1968 में शादी कर ली।

खबरें और भी

मोहनदास से महात्मा बनने तक की दास्तां

KBC 10 में दिखा हरियाणवी छोरी का दम, जी​ते इतने रूपए

गुरुग्राम जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व CM के खिलाफ FIR दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -