कार्गो परिवहन में वृद्धि के बीच इंडिगो ने समर्पित की मालवाहक सेवाएं
कार्गो परिवहन में वृद्धि के बीच इंडिगो ने समर्पित की मालवाहक सेवाएं
Share:

एयरलाइन प्रमुख इंडिगो कार्गो परिवहन में अपेक्षित वृद्धि की परवाह किए बिना समर्पित मालवाहक सेवाएं शुरू करने पर विचार कर रहा है, विशेष रूप से एक बार उपलब्ध होने के बाद कोविड-19 वैक्सीन के परिवहन के लिए। एक उद्योग के सूत्र ने कहा, इंडिगो ने पहले ही यूरोपीय विमानन प्रमुख एयरबस के साथ मालवाहकों के प्रकार पर प्रारंभिक विचार-विमर्श किया है जिसे संभवतः समर्पित मालवाहक उड़ानों के लिए सेवा में रखा जा सकता है। इंडिगो, जो अपने बेड़े में 250 से अधिक विमानों है, एयरबस के सबसे बड़े ग्राहकों में से एक है, विशेष रूप से A320 नव विमान। इस बारे में पूछे जाने पर कि क्या वाहक समर्पित मालवाहक सेवाएं शुरू करने की योजना बना रहा है, इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि इसका एक प्रस्ताव के रूप में अध्ययन किया जा रहा है। सूत्र के अनुसार, यह बताया गया है कि एयरलाइन की साझेदारियों और एयरो-पॉलिटिकल अफेयर्स को संभालने में जुटे एक मिड-लेवल इंडिगो एग्जिक्यूटिव ने हाल ही में एयरबस एग्जिक्युटिव्स के साथ एयर फ्रेटर के प्रकार पर प्रारंभिक स्तर की चर्चाएं आयोजित कीं, जिनका इस्तेमाल इस तरह के ऑपरेशंस के लिए किया जा सकता है। डेडिकेटेड एयर फ्रेटर सर्विस के एयरलाइन के भीतर डिविजन होने की उम्मीद है।

कार्गो परिवहन एयरलाइनों के लिए राजस्व में घूस जब वाणिज्यिक हवाई यात्री सेवाओं को कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के दौरान एक लंबी अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया। इंडिगो ने पिछले वित्तीय वर्ष में आय की तुलना में 18 अप्रैल-7 सितंबर के बीच लगभग 1,700 कार्गो उड़ानों का संचालन करके उच्च राजस्व दर्ज किया, हालांकि, विशिष्ट आंकड़े अभी उपलब्ध नहीं थे।

कोरोनावायरस संक्रमणों के प्रसार को नियंत्रित करने के प्रयासों के हिस्से के रूप में 25 मार्च से दो महीने के लिए अनुसूचित घरेलू हवाई यात्री सेवाएं बंद कर दी गई थीं। सेवाओं को 25 मई को फिर से शुरू किया गया। जबकि अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को 23 मार्च से निलंबित कर दिया गया है, विभिन्न हवाई बुलबुले समझौतों के तहत विदेशी उड़ानों की अनुमति है। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अनुमान के अनुसार, दुनिया भर में कार्गो राजस्व के लगभग रिकॉर्ड तक पहुंचने और इस साल उद्योग के कुल राजस्व का दोगुना से 26% तक पहुंचने की उम्मीद है।

चुनावी बॉन्ड की 14वीं श्रृंखला को केंद्र की हरी झंडी, 28 अक्टूबर तक हो सकेगी बिक्री

'हम सब आइटम ही हैं, इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं'... विवाद के बाद कमलनाथ ऑफिस से आया स्पष्टीकरण

तेलंगाना में बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता और AIMIM कार्यकर्ताओं में झड़प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -