पाकिस्तान में मारा गया भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ, पठानकोट हमले का था मास्टरमाइंड
पाकिस्तान में मारा गया भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ, पठानकोट हमले का था मास्टरमाइंड
Share:

भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी शाहिद लतीफ को पाकिस्तान में मार गिराया। शाहिद पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड था। अज्ञात हमलावरों ने सियालकोट में उसका गोली मारकर क़त्ल कर दिया। NIA ने यूएपीए के तहत शाहिद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। वो भारत सरकार से लिस्टेड आतंकी था। शाहिद तलीफ पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरांवाला का रहने वाला था। वो जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा हुआ था। वो सियालकोट सेक्टर का कमांडर था, जो भारत में आतंकवादियों को लॉन्च करने की निगरानी तथा आतंकवादी हमलों की योजनाएं बनाने में सम्मिलित रहता था। 

शाहिद लतीफ को 12 नवंबर, 1994 को गिरफ्तार किया गया था तथा भारत की जेलों में 16 वर्षों की सजा काटने के पश्चात् 2010 में वाघा के जरिए निर्वासित कर दिया गया था। पंजाब पठानकोट में 2 जनवरी, 2016 को जो अटैक हुआ था, उसका मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ ही था। इसके अतिरिक्त शाहिद इंडियन एयरलाइंस के विमान हाईजैक करने के मामले में भी आरोपी था। पंजाब के पठानकोट स्थित एयरबेस पर 2016 में आतंकी हमला हुआ था। यह हमला आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने किया था। इस हमले में सेना के सात जवान शहीद हुए थे। पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन सीमा के समीप है। यहां हमारे बड़े हथियार रखे जाते हैं। युद्ध की स्थिति में पूरी रणनीति को यहां से ही अंजाम दिया जाता है। 1965 एवं 1971 की लड़ाई में भी इस एयरफोर्स स्टेशन ने बड़ा किरदार निभाया था। मिग-21 लड़ाकू विमानों के लिए यह बेस स्टेशन है।

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रहने वाले बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम की पाकिस्तान में अज्ञात हमलावर ने गोली मारकर क़त्ल कर दिया। हिजबुल मुजाहिदीन के लॉन्चिंग कमांडर रहे बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम को रावलपिंडी में गोलियों से भून दिया गया था। बीते ही वर्ष भारत सरकार ने उसे आतंकी घोषित किया था। वह रावलपिंडी में बैठकर ही जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने वाले दहशतगर्दो के लिए रसद और अन्य संसाधन उपलब्ध कराने का काम करता था।  

अतीक अहमद के बेटों की रिहाई पर मना जश्न, लगे 'शेर इज बैक' के नारे

UP से लेकर महाराष्ट्र तक दर्जन भर जगहों पर NIA ने मारा छापा, मची हलचलडिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को मिली जमानत, जेल से बाहर आते ही बच्चे पर लुटाया प्यार

पुलिस के सामने ही ईआरवी को भगा ले गया चोर, दंग रह गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -