कुलभूषण जाधव मामला: विदेश मंत्रालय ने कहा- हम उनकी जान बचाने के लिए प्रतिबद्ध
कुलभूषण जाधव मामला: विदेश मंत्रालय ने कहा- हम उनकी जान बचाने के लिए प्रतिबद्ध
Share:

नई दिल्ली: भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि 'कुलभूषण जाधव की जान बचाने को लेकर हम अपने कानूनी विकल्पों का उपयोग करेंगे. हम उन्हें बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. पाकिस्तान ने एक दिन पहले यह दावा किया था कि जाधव ने रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से मना कर दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमें पता चला है कि पाकिस्तान द्वारा ऐसा दावा किया गया है कि कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से इंकार कर दिया है. जाधव पर पाक का दावा दूरगामी है. भारत जाधव को बचाने के लिए तमाम कानूनी विकल्प का सहारा ले रहा है.

इससे पहले पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के मामले में सवाल किए जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि हम कूटनीतिक माध्यमों से कोशिश कर रहे हैं कि जाधव के मामले में ICJ के फैसले को पूर्ण और प्रभावी ढंग से लागू किया जाए. जाधव के रिव्यू पिटीशन दाखिल करने से इनकार के दावे पर विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि यह विगत चार वर्षों से चल रहे फरेब का एक सिलसिला है. 

उन्होंने कहा कि जाधव को मजाकिया ट्रायल के बाद फांसी की सजा सुनाई गई. वह पाक आर्मी के कब्जे में हैं. रिव्यू फाइल करने से इनकार करने के लिए उन्हें सीधे तौर पर मजबूर किया गया है. मंत्रालय ने कहा कि भारत ने जाधव तक बेरोक-टोक पहुंच होने की मांग की है ताकि उनके पास मौजूद विकल्पों पर विचार-विमर्श किया जा सके.

अब E-Commerce कंपनियों की खैर नहीं, अगर प्रोडक्ट पर नहीं हुई ये डीटेल, तो होगी जेल

पाक को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, PIA की उड़ानों पर लगाया बैन

हैदराबाद पुलिस ने एक लाख ​लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस, जानें क्या है वजह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -