पाक को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, PIA की उड़ानों पर लगाया बैन
पाक को अमेरिका ने दिया बड़ा झटका, PIA की उड़ानों पर लगाया बैन
Share:

वाशिंगटन:  अमेरिका ने पाक पर बड़ा एक्शन लेते हुए पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) पर बैन लगा दिया है. अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ ट्रांसपोर्टेशन ने कहा है कि हमने पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) को अनुमति ​देने से संबंधित फैसला बदल दिया है. इसके तहत PIA अमेरिका में चार्टर फ्लाइट्स का संचालन कर सकती थीं. किन्तु अब इन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है.

अमेरिका ने इस फैसले के पीछे पाकिस्तानी पायलटों के सर्टिफिकेशंस को लेकर फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) की चिंताओं की बात कही है. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान अपने कई पायलटों पर पहले ही रोक लगा चुका है. गत माह पाकिस्तान ने अपने तीसरे पायलट को नकली लाइसेंस के कारण हटा दिया था. वहीं अब यूरोपियन यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी ने PIA के ऑथराइजेशन को निलंबित कर दिया है. यह पाबन्दी 6 महीने के लिए लगाई गई है. 

पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया ने PIA ने अमेरिकी बैन की पुष्टि की है. PIA ने कहा कि एयरलाइंस को लेकर जिन आवश्यक सुधारों की जरूरत है, उस पर वो काम करेगा. पाकिस्तान ने ऐसे पायलट जिनके लाइसेंस और क्वालिफिकेशंस को लेकर भ्रामक जानकारियां दी गईं थीं, इनकी पड़ताल एक विमान दुर्घटना के बाद शुरू की थी. इसी साल मई में एक पीआईए जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया थी. फ्लाइट में सवार 97 मुसाफिरों की मौत हो गई थी.

मोदी सरकार दे रही बेहद सस्ता सोना खरीदने का मौका, आज आखिरी दिन

महंगाई ने बिगाड़ी आम आदमी की रसोई, आसमान में पहुंचे टमाटर के दाम

बीते दिनों लापता हुए सियोल के गवर्नर का मिला शव, जाने क्या है मामला

 


 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -