जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप में इस टीम से होगा भारत का पहला मैच
जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप में इस टीम से होगा भारत का पहला मैच
Share:

इंडिया चिली की राजधानी सैंटियागो में होने वाले  FIH (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) जूनियर वुमन हॉकी वर्ल्डकप में अपने अभियान की शुरुआत प्रतियोगिता के पहले दिन कनाडा के खिलाफ करने वाला है। इंडियन टीम को 29 नवंबर से 10 दिसंबर तक होने वाली प्रतियोगिता में बेल्जियम, कनाडा और जर्मनी के साथ पूल सी में ही रखा गया है।

गुरुवार की रात को घोषित पूल और कार्यक्रम के साथ साथ, भारत अपने अभियान की शुरुआत 29 नवंबर को कनाडा के विरुद्ध करेगा और उसके बाद एक और दो दिसंबर को क्रमशः बेल्जियम तथा जर्मनी के साथ उसका मुकाबला होने वाला है।

इस प्रतिष्ठित आयोजन से पहले रोमांच को बढ़ाने के लिए FIH ने जूनियर महिला विश्व रैंकिंग भी जारी कर दी है। इसके अनुसार भारत छठे, जबकि नीदरलैंड शीर्ष स्थान पर है। अर्जेंटीना, जर्मनी, इंग्लैंड और अमेरिका क्रमशः दूसरे, तीसरे, चौथे और 5वें स्थान पर बने हुए है।

इस माह की शुरुआत में जापान में महिला जूनियर एशिया कप जीतने के बाद इंडियन टीम आत्मविश्वास के साथ वर्ल्ड कप में उतरेगी और उसका लक्ष्य पहली बार इस टूर्नामेंट को जीतना पड़ेगा। इंडियन टीम वर्ल्डकप के बीते सत्र में सेमीफाइनल में पहुंचने के उपरांत कांस्य पदक जीतने से चूक गई थी। तीसरे-चौथे स्थान के मैच में टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में हार का सामना करना पड़ गया है।

खेल जगत को लगा बड़ा झटका इस मशहूर हॉकी खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

कभी गरीबी की वजह से लोगों के लिए मजाक थे MESSI, आज बन चुके है बार्सेलोना के स्टार

Moto GP रेस के लिए 800 रुपए में मिलेगी टिकट, सीएम योगी ने किया उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -