भारत के 11 खिलाड़ी टूर्नामेंट में लेने जा रहे हिस्सा, मनिका बत्रा भी होंगी शामिल
भारत के 11 खिलाड़ी टूर्नामेंट में लेने जा रहे हिस्सा, मनिका बत्रा भी होंगी शामिल
Share:

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड मेडल विजेता शरत कमल और मनिका बत्रा 20 मई से 28 मई तक चलने वाली विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप में 11 सदस्यीय इंडियन टीम की अगुवाई करने वाले है। टीम में पांच पुरुष और छह महिला खिलाड़ी शामिल हैं। इस चैंपियनशिप का आयोजन दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर में आयोजित किया जाने वाला है।

बता दें कि भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) की चयन समिति ने इस चैंपियनशिप के लिए अनुभवी खिलाड़ियों को अधिक स्थान दिया। इंडियन पुरुष टीम में विश्व के 50वें नंबर के खिलाड़ी जी साथियान, 55वें नंबर के खिलाड़ी शरत कमल, मानुष शाह, हरमीत देसाई और मानव ठक्कर शामिल हैं। वहीं, महिला टीम में वर्ल्ड की 40वें नंबर की खिलाड़ी मनिका बत्रा, श्रीजा अकुला, सुतीर्था मुखर्जी, रीथ, अर्चना और दिव्या शामिल हैं।

साथियान, शरत, मानुष और हरमप्रीत पुरुष एकल और युगल में खेलने वाले है। साथियान युगल में शरत के साथ जबकि मानुष ने अपनी जोड़ी हरमीत के साथ बनाई है। मनीका, श्रीजा, सुतीर्था और रीथ एकल में खेलती हुई दिखाई दे रही है। हालांकि मनिका ने अर्चना कामत जबकि श्रीजा ने दिव्या के साथ युगल में जोड़ी बनाई है। साथियान और मनिका की जोड़ी मिश्रित युगल में खेलेगी जबकि दूसरी जोड़ी मानव और अर्चना की होने वाली है।

एशियाई खेलों की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है भारतीय महिला हॉकी टीम

सत्यपाल मलिक का बड़ा बयान, कहा- "यह शर्मनाक है कि खिलाड़ियों को इंसाफ के लिए सड़क पर..."

IPL 2023: दिल्ली के हाथों मिली हार, तो हैदराबाद के बल्लेबाज़ों पर भड़के कोच ब्रायन लारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -