भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में करेंगी  काम
भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में करेंगी काम
Share:

बिडेन प्रशासन ने घोषणा की है कि भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन, जिन्होंने द्विदलीय आलोचना के बीच प्रबंधन और बजट कार्यालय (OMB) का नेतृत्व करने के लिए अपना नामांकन वापस ले लिया था, अब व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में शामिल होंगी। टंडन को दो कार्य सौंपे गए हैं - यूएस डिजिटल सेवा की समीक्षा शुरू करना, और योजना आकस्मिकताएं जो सर्वोच्च न्यायालय के रिपब्लिकन मुकदमों पर विचार करने के परिणामस्वरूप सस्ती देखभाल अधिनियम को खत्म करने की मांग कर सकती हैं। 

50 वर्षीय टंडन वर्तमान में एक प्रगतिशील थिंक-टैंक, सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) के अध्यक्ष और सीईओ हैं। उनके सोमवार को व्हाइट हाउस टीम में शामिल होने की उम्मीद है। "नीरा की बुद्धि, तप और राजनीतिक समझ बिडेन प्रशासन के लिए एक संपत्ति होगी," सीएपी के संस्थापक और निदेशक जॉन पोडेस्टा ने कहा। उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस ने पीढ़ी-दर-पीढ़ी कई चुनौतियों का मुकाबला करते हुए उल्लेखनीय प्रगति की है - लाखों अमेरिकियों को टीका लगाने से लेकर कोरोना वायरस महामारी से वास्तविक आर्थिक राहत देने तक, और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए किफायती देखभाल अधिनियम को मजबूत करने से हाउस ऑफिस ऑफ मैनेजमेंट एंड बजट (OMB) ने अपने पिछले सोशल मीडिया पर कई सांसदों के खिलाफ नाराजगी जताई, जिनमें उनकी अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी के लोग भी शामिल थे।

वह बिडेन प्रशासन की एकमात्र कैबिनेट उम्मीदवार बन गईं, जिन्हें सीनेट ने खारिज कर दिया था। टंडन ने पहले अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग में स्वास्थ्य सुधार के लिए एक वरिष्ठ सलाहकार के रूप में कार्य किया था। टंडन ने हिलेरी क्लिंटन के पहले राष्ट्रपति अभियान के लिए नीति निदेशक के रूप में भी काम किया। 2008 के राष्ट्रपति अभियान से पहले, टंडन ने क्लिंटन के कार्यालय में विधायी निदेशक के रूप में कार्य किया, और उप अभियान प्रबंधक और क्लिंटन के 2000 सीनेट अभियान के लिए निदेशक के रूप में कार्य किया।

टेस्ट रैंकिंग में फिर नंबर 1 बनी टीम इंडिया, रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों को लेकर कही बड़ी बात

इंग्लैंड दौरे के लिए BCCI ने किया भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान, जानें किसे मिला मौका

जापान में कोरोना संकट के बीच भी आयोजित किया जाएगा टोक्यो ओलंपिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -