जापान में कोरोना संकट के बीच भी आयोजित किया जाएगा टोक्यो ओलंपिक
जापान में कोरोना संकट के बीच भी आयोजित किया जाएगा टोक्यो ओलंपिक
Share:

दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस महामारी ने पूरे देश में दहशत की स्थिति पैदा कर दी है। कठिन परिस्थितियों के बावजूद, जापान टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक की तैयारी कर रहा है। 25 मार्च को फुकुशिमा प्रान्त में जे-गांव फुटबॉल प्रशिक्षण केंद्र से लॉन्च किया गया मशाल रिले जापान के आसपास जारी है। यह तैयारी टोक्यो ओलिंपिक की वजह से आगे बढ़ाई जा रही है, क्योंकि यह कोरोना संकट पर काबू पाने का प्रतीक है। पिछले साल मार्च में एथेंस से ओलंपिक मशाल फुकुशिमा पहुंची थी। 

टोक्यो ओलंपिक को स्थगित करने के फैसले के बाद मशाल रिले को स्थगित कर दिया गया था। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मशाल रिले जापान के चारों ओर जा रही है। महामारी के कारण ओलंपिक मशाल रिले का समर्थन करने वाले दर्शक सीमित हैं। लोग इसे टीवी या इंटरनेट संचार पर देख रहे हैं और ओलंपिक आयोजन का समर्थन कर रहे हैं। जबकि धावक बहुत खुशमिजाज और सहयोगी होते हैं। ओलंपिक आयोजन समिति की अध्यक्ष सुश्री सीको हाशिमोटो ने कहा कि "कोरोना संक्रमण पर काबू पाने से टोक्यो ओलंपिक की सफलता की गारंटी है। इसे महसूस करने के लिए, हम प्रयास करेंगे। 

पहले से ही, हमने साप्पोरो होक्काइडो में एक मैराथन खेल आयोजित करने का फैसला किया है। इस क्षेत्र में गर्मियों के दौरान ठंडी जलवायु की स्थिति होती है। चूंकि मशाल रिले जापान के चारों ओर जा रही है, हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। ऊर्जावान एथलीटों, योगदानकर्ताओं और लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया ने मुझे और जापानी लोगों को प्रोत्साहित किया है।" कोरोनावायरस महामारी के बीच सुरक्षित ओलंपिक और पैरालिंपिक आयोजित करने के लिए देश बड़े प्रयास कर रहा है।

इस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कोहली की शान में गढ़े कसीदे, कहा- वे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, दोबारा कोरोना संक्रमित हुआ या प्लेयर

ICC टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा कायम, ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर खिसका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -