विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत का लचर प्रदर्शन
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत का लचर प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली - विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में भारतीय पहलवानो के लिए पहला दिन ख़राब रहा. सोमवार को भारत के चार पहलवान मैट पर उतरे थे, लेकिन एक भी पहलवान पहले दौर से आगे नहीं जा सके .पहले दिन भारत के चार ग्रीकोरोमन पहलवान 71 किलोग्राम भारवर्ग में योगेश, गुरप्रीत सिंह (75 किग्रा , 85 किलोग्राम भारवर्ग में रविंदर खत्री,98 किलोग्राम भारवर्ग में हरदीप, ने भारत की और से चुनौती पेश की लेकिन भारतीय पहलवान दूसरे दौरे में नहीं पहुंच सके.

71 किलोग्राम भारवर्ग में योगेश को जापान के ताकेशी इजुमी ने 3-1 से मात दी.वहीं ग्रुरप्रीत सिंह क्वालीफिकेशन राउंड में ही हारकर चैम्पियनशिप से बाहर हो गए हैं उन्हें जॉर्जिया के मिंडला सुलुकिडली ने 5-1 से मात दी टूनार्मेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. 85 किलोग्राम भारवर्ग में भी भारत को निराशा हाथ लगी. हंगरी के पहलवान विक्टर लोरिंची ने भारत के रविंदर खत्री को एक तरफा मुकाबले में 8-0 से मात देते हुए अगले अगले दौर में प्रवेश किया. 98 किलोग्राम भारवर्ग में हरदीप भी भारत की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और उन्हें लिथुआनिया के विलुस लॉरिनाइटिस को 5-2 से मात दी और चैम्पियशिप से बहार कर दिया.

भारत के पास एक मौका और था रेपचेक जिसमे भारतीय पहलवानो को हराने बाले पहलवान यदि फाइनल तक पहुंचते तो इन भारतीय पहलवानो को एक और मौका मिलता लेकिन अफसोस इनमें से किसी भी पहलवान को अब रेपचेज राउंड में मौका नहीं मिलेगा क्योंकि इनसे जीतने वाले पहलवान फाइनल से पहले ही बाहर हो गए है. बता दें कि चैम्पियनशिप के दूसरे दिन भी ग्रीको रोमन में 59 किलोग्राम भारवर्ग में ज्ञानेंद्र, 66 किलोग्राम भारवर्ग में रविंदर, 80 किलो में हरप्रीत और 130 किलोग्राम भारवर्ग में नवीन मैट पर उतरेंगे.एक उम्मीद है की ये भारत को मैडल दिला दे.

सोशल मीडिया मचा हुआ है इन दिनों ऐसे मेमेस का बवाल

साउथ की फिल्मो के सुपरस्टार 'चिरंजीवी' आज मन रहे है अपना जन्मदिन

स्किन पर उम्र के असर को कम करने के लिए करे ये उपाय

स्लीवलेस ब्लाउज में ऐसे डालें डिजाइंस

साउथ के सुपरहिट स्टार चिरंजीवी आज मना रहें है अपना 62वां जन्मदिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -