स्किन पर उम्र के असर को कम करने के लिए करे ये उपाय
स्किन पर उम्र के असर को कम करने के लिए करे ये उपाय
Share:

उम्र बढ़ने के साथ-साथ जब स्किन पर इसका असर दिखने लगता है तब बहुत दुःख होता है और हम सोचते है कि काश समय पीछे चले जाए. स्किन पर उम्र का प्रभाव या किसी और कारण से स्किन पर लकीरे और ढीलापन दिखाई देने लगे तो आप ये उपाय कर सकती है. इससे आपकी उम्र थम जाएगी या यह कह सकते है कि उम्र बढ़ने की रफ़्तार धीमी हो जाती है. यदि आप ओवरवेट है तो वजन कम करने की कोशिश करे. वजन कम करने के लिए स्ट्रिक्ट डाइट ले.

खाने में ढेर सारे ताजा फल, सब्जियां, साबुत अनाज, नट्स का उपयोग करे. ये सभी चीजे विटामिन सी, ई, ए, बी कॉम्प्लेक्स और विटामिन के से भरपूर होते है. खाने में ब्रोकोली, फूलगोभी, लहसुन, जैतून को शामिल करे. एक्सरसाइज करे, ताकि फिटनेस बेहतर रहे. चेहरे पर केमिकल युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल कम करे, यदि आप रोज चेहरे पर मेकअप करती है तब सोने से पहले मेकअप जरूर हटाए.

7 से 8 गिलास पानी पिए ताकि शरीर भी हाइड्रेट रहे. सुबह की खुली हवा और धूप ले, इस तरह स्किन पर उम्र का प्रभाव कम दिखने लगेगा.

ये भी पढ़े

टैनिंग दूर करने के लिए एलोवेरा का करें इस्तेमाल

मानसून के समय इस तरह के मेकअप से बनाए दूरी

स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करता है जोजोबा आयल

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -