राष्ट्रमंडल खेल में इंडियन वुमन टीम ने रच दिया इतिहास
राष्ट्रमंडल खेल में इंडियन वुमन टीम ने रच दिया इतिहास
Share:

इंडियन वुमन टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों की लॉन बॉल प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर गोल्ड जीतकर इतिहास भी रच डाला है। यह राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में लॉन बॉल में इंडिया का पहला पदक है जबकि देश बर्मिंघम में चौथा गोल्ड भी जीत चुके है। इंडिया ने इससे पहले इस प्रतियोगिता में एक भी मेडल नहीं जीता था।

तीन एंड की समाप्ति के उपरांत दक्षिण अफ्रीका 2-1 से आगे चल रही थी, लेकिन भारत ने चौथे एंड की समाप्ति पर 2-2 की बराबरी कर चुके है और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा होगा। हर एंड के साथ इंडिया अपनी बढ़त में इजाफा करता जा रहा है। सात एंड के बाद इंडिया ने 8-2 की बढ़त भी बना चुकी है। दक्षिण अफ्रीका ने जिसके उपरांत वापसी करते हुए अगले चार राउंड में आठ पॉइंट लिये और 11वें एंड में दक्षिण अफ्रीका ने भारत पर 10-8 की बढ़त बना चुके है।

जिसके पूर्व पहले कि मैच हाथ से निकलता, इंडियन वुमन ने 12वें, 13वें और 14वें एंड में 7 पॉइंट की विशाल छलांग लगाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 15-10 से पीछे छोड़ दिया। 15वें और आखिरी एंड में दक्षिण अफ्रीका को जीतने के लिए 6 पॉइंट हासिल करने थे लेकिन ऐसा हो न सका और इंडिया ने अपने स्कोर में दो पॉइंट और जोड़ते हुए मैच 17-10 पर खत्म कर चुके है। 

5 अगस्त से शुरू होगी प्रो कबड्डी लीग के सीजन 9 की नीलामी, प्रोमो में नजर आए ‘सुल्तान’

रोहित शर्मा ने अनुभवी भुवनेश्वर की जगह आवेश खान से क्यों कराया अंतिम ओवर ? मिला जवाब

शतरंज ओलम्पियाड डे 3 में भी भारत का शानदार प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -