झूलन गोस्वामी की जर्सी को फैनाट्टी खेल संग्रहालय में रखा जायेगा
झूलन गोस्वामी की जर्सी को फैनाट्टी खेल संग्रहालय में रखा जायेगा
Share:

नई दिल्ली - भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने महिला विश्वकप के सेमीफइनल में जो जर्सी पहनी थी उसे कोलकाता के फैनाट्टी खेल संग्रहालय में रखा जायेगा.झूलन ने सेमीफइनल में ऑस्ट्रेलया के तीन पहत्वपूर्ण विकेट लिए थे. जिसमे भारत ने 36 रनो से शानदार जीत दर्ज की थी.

महिला विश्वकप सेमीफइनल और फाइनल में पहनी थी जर्सी- फैनाट्टी खेल संग्रहालय में कई और भी खिलाड़ियों की जर्सी राखी हुए है जिसमे सचिन तेंदुलकर ,अभिनव बिंद्रा , विश्वनाथन आनंद, पीवी सिंधू , उसैन बोल्ट, रोजर फेडरर,की जर्सियों को रखा गया है,इसमें एक और नाम झूलन गोस्वामी का नाम और जुड़ जायेगा.झूलन ने इस सम्बन्ध में कहा है की मुझे गर्भ होगा की आने बाली जनरेशन मेरी जर्सी को देख कर प्रेरणा लेंगे.ये बोहि जर्सी है जिसको मेने सेमीफइनल और फाइनल में पहन था.

झूलन गोस्वामी ने फाइनल में अच्छा प्रदर्शन किया था इस मैच में उन्होंने तीन विकेट लिए थे और सिर्फ 23 रन दिए थे.भारत की और से महिला विश्वकप में झूलन ने 10 विकेट लिए थे. महिला क्रिकेट टीम के फाइनल में हार जाने के बाद भी उनको खूब सम्मान मिला .बीसीसीआई से लेकर निजी क्षेत्र और जिस डिपार्टमेंट में खिलाडी काम करती थी उन्होंने भी खिलाड़ियों को सम्मान दिया.ताकि उनका हौसला न टूटे और वो अपनी हार से प्रेरणा लेकर जीत दर करे.

PKL-5 : जयपुर पिंक पेंथर की दूसरी जीत,तो यूपी की अपने घर में दूसरी हार

PKL-5 में पटना की पहली हार, पुणेरी पल्टन ने दी मात

अजीब तरह से out हुए रोहित शर्मा

LIVE -IND VS SL श्रीलंका का स्कोर 100 के पार

भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कोन्सटेनटाइ ने भारत की लगातार जीत को बताया महत्वहीन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -