अजीब तरह से out हुए रोहित शर्मा
अजीब तरह से out हुए रोहित शर्मा
Share:

नई दिल्ली-भारत ने श्रीलंका को दाम्बुला में खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच शानदार तरीके से 9 विकेट से जीत लिया. भारत ने श्रीलंका पर जीत दर्ज करते हुए 1-0 की बढ़त बनाली है. भारत ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 43.2 ओवर में 216 रन पर ही ऑल आउट हो गई. भारतीय टीम को 217 का आसान लक्ष्य मिला, जिसे भारत ने मात्र 28.2 ओवर में ही प्राप्त कर लिया. भारत ने मात्र एक विकेट खोकर 9 विकेट से जीत दर्ज की. जीत के हीरो रहे शिखर धवन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंदो में 132 रन बनाये. कप्तान विराट कोहली ने भी 82 रानो का योगदान दिया.

कैसे हुए रोहित अनोखे तरीके से आउट-

पांचवें ओवर में लसित मलिंगा गेंदबाजी करने के लिए आए थे. उस ओवर की आखिरी गेंद को रोहित ने हल्के हाथों से खेला और तेजी से रन लेने के लिए दौड़ पड़े. लेकिन वो रनआउट हो गए . पिच पर दौड़ते हुए रोहित का बल्ला क्रीज के बाहर ही छूट गया और जब गेंद स्टंप पर लगी तब तक उनका पैर हवा में था. इस तरह रोहित रनआउट हो गए, लेकिन अगर आज एक अक्टूबर होता तो रोहित शर्मा नॉट आउट करार दिए जाते, क्योंकि 1 अक्टूबर से आईसीसीसी के नियमों में कुछ बदलाव हो रहे हैं. उन्हीं बदलावों में से एक के तहत रोहित शर्मा नॉट आउट करार दिए जाते.

श्रीलंका के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आये. कोई भी श्रीलंकाई गेंदबाज एक भी विकेट नही ले पाया, हालांकि रोहित शर्मा को रन आउट जरूर किया. शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. श्रीलंका में सबसे तेज सेन्चुरी लगाने वाले इंडियन भी बन गए. साथ ही धवन श्रीलंका की धरती पर वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने हैं.

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास नजर आया संदिग्ध ड्रोन

भारत ने दांबुला वनडे में श्रीलंका को धो डाला...

IND-SL वनडे: श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 217 रन का टारगेट दिया

LIVE -IND VS SL श्रीलंका का स्कोर 100 के पार

भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कोन्सटेनटाइ ने भारत की लगातार जीत को बताया महत्वहीन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -