इस महिला धावक ने फिर जीता लोगों का दिल, किया महान काम
इस महिला धावक ने फिर जीता लोगों का दिल, किया महान काम
Share:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के विरूद्ध लड़ाई में अपना सहयोग देते हुए भारतीय फर्राटा महिला धावक ने भुवनेश्वर से लगभग 70 किलोमीटर दूर अपने पैतृक गांव के लोगों को खाने का पैकेट बांटे. दुती इस कार्य के लिए अधिकारियों से विशेष पास लेकर ओडिशा के जाजपुर जिले में अपने गांव चाका गोपालपुर गईं. दुती ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘इस लॉकडाउन से मेरे गांव के लोगों को बहुत तकलीफ में है. मैं बस उनकी मदद करना चाहती थी. इसलिए, मैंने विशेष पास लिया व शुक्रवार को अपने गांव में करीब 1000 लोगों को भोजन के पैकेट बांटे. ’ आनंद महिंद्रा ने भी दुती के कार्य को सराहा है.

24 वर्ष की इस महिला धावक ने कहा, ‘मैंने व मेरे परिवार ने गांव वालों को मेरी यात्रा के बारे में पहले ही बता दिया था. लोग मेरे घर आए व मैंने उन्हें खाने के पैकेट दिए. ’ दुती वैसे भुवनेश्वर की एक संस्था से ‘बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन’ की पढ़ाई कर रही हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं फिर से वहां जाने की योजना बना रही हूं व गांव के लोगों को खाने के व पैकेट दूंगी. गांव में लगभग 5000 लोग हैं व अगली बार मैं वहां 2000 खाने के पैकेट लेकर जाऊंगी. ’ उन्होंने बोला कि इस कार्य में केआईआईटी के निर्माणकर्ता व सांसद अच्युता सामंत ने मदद की. दुती ने बोला कि उन्होंने खुद से 50 हजार रुपये खर्च किए व बाकी सामंत की मदद से मुमकिन हुआ.

दुती ने अभी ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं किया है व वर्ल्ड ऐथलेटिक्स ने इस वर्ष के अंत तक क्वॉलिफिकेशन प्रक्रिया को रोक दिया है. उन्होंने कहा, ‘ये सरल नहीं है लेकिन जब मैं उन मुस्कुराते हुए चेहरों को देखती हूं तो मुझे खुशी होती है. गांव के बड़े बुजुर्गों ने मुझे ओलिंपिक में पदक लाने के लिए आशीर्वाद दिया. ’

यह शहर करेंगे 11वीं हॉकी इंडिया चैंपियनशिप की मेजबानी

युवराज ने बताया- कौन दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं उनका फास्टेस्ट फिफ्टी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

लॉक डाउन के बीच शाहिद अफरीदी ने मज़बूर लोगों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -