युवराज ने बताया- कौन दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं उनका फास्टेस्ट फिफ्टी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में जब भी किसी खिलाड़ी की म्हणता का आंकलन किया जाता है, तो सबसे पहले उसके रिकॉर्ड देखे जाते हैं. अगर बात भारत के पूर्व धुरंधर ऑलराउंडर युवराज सिंह की करें तो फैंस के जेहन में सबसे पहले उनके द्वारा 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में लगाए गए छह छक्के याद आते हैं, इसके साथ ही याद आता है टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में महज 12 गेंद में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का वर्ल्ड रिकार्ड. 

टी-20 विश्व कप 2007 में डरबन के मैदान पर इंग्लैंड के ही विरुद्ध बनाया गया ये रिकार्ड 13 वर्ष बाद भी बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा चैलेंज है. किन्तु अब युवराज सिंह ने खुद उन 2 क्रिकेटरों के नाम बताए हैं, जो इस रिकार्ड को तोड़ने की ताकत रखते हैं. युवी ने एक ऑनलाइन चैट में माना कि टीम इंडिया के धाकड़ ओपनिंग बैट्समैन केएल राहुल और धुआंधार आलराउंडर हार्दिक पांड्या, वो 2 क्रिकेटर हैं, जो उनका फास्टेस्ट 50 का रिकार्ड ध्वस्त कर सकते हैं.

युवराज ने हार्दिक पांड्या की आईपीएल-2019 में इडेन गार्डन स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए महज 34 गेंद में 91 रन की पारी की मिसाल भी दी. उन्होंने इसे अपनी देखी हुई आईपीएल की सबसे बेस्ट पारियों में से एक करार दिया है. 

लॉक डाउन के बीच शाहिद अफरीदी ने मज़बूर लोगों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

UFC : मुकाबले के दौरान टेक्सीरा ने तोड़े स्मिथ के दांत

इस साल फेरारी से अलग हो सकता है ये दिग्गज खिलाड़ी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -