लॉक डाउन के बीच शाहिद अफरीदी ने मज़बूर लोगों के लिए बढ़ाया मदद का हाथ

कोरोना संक्रमण का कहर में भी जमकर फैल गया है. इस मुल्क में करीब 35 हजार लोग इस जानलेवा महामारी की चपेट में आ गए हैं. पाकिस्तानी सरकार के घोषित करने से लोगों के भूखा मरने की नौबत आ गई है. ऐसे लोगों की मदद के लिए के पूर्व धुरंधर ऑलराउंडर आगे आए हैं. अफरीदी लगातार अपने फाउंडेशन की मदद से लोगों की मदद कर रहे हैं. इसी दौरान वे 4 दिन पहले कराची के प्रसिद्ध श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर भी पहुंचे.

मंदिर में हिंदुओं को बांटी राहत सामग्री, लिया आशीर्वाद: वनडे इतिहास के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड कुछ समय के लिए अपने नाम पर रख चुके अफरीदी ने श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर पहुंचने के बाद वहां उपस्थित हिंदुओं में राशन सामग्री बांटी. अफरीदी के मंदिर पहुंचने की फोटोज़ हो गई हैं व लोग उनके इस नेक कार्य की जमकर तारीफ कर रहे हैं. अफरीदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी मंदिर में राहत सामग्री बांटने की तस्वीर शेयर की हैं. उन्होंने लिखा है, इसमें (संकट में) हम एकसाथ हैं व एकसाथ ही रहेंगे. एकता ही हमारी शक्ति है. अफरीदी के इस नेक कार्य के लिए मंदिर में उपस्थित हिंदुओं ने उन्हें जमकर आशीर्वाद भी दिया है.

पूर्व इंटरनेशनल स्कवैश खिलाड़ी भी थे साथ: अफरीदी मंदिर में अकेले नहीं पहुंचे थे बल्कि इस दौरान उनके साथ के प्रसिद्ध स्कवैश खिलाड़ी जहांगीर खान भी थे. जहांगीर खान ने भी राहत सामग्री बांटने में अफरीदी की मदद की. जहांगीर अफरीदी के फाउंडेशन में अध्यक्ष भी हैं.

एक हिंदू टेनिस खिलाड़ी के वीडियो के बाद की मदद: दरअसल अफरीदी को एक पाकपाकिस्तानी हिंदू टेनिस खिलाड़ी ने एक वीडियो भेजा था, जिसमें पाकिस्तानी सरकार पर हिंदुओं को राशन नहीं देने का आरोप लगाया गया था. इसके बाद से अफरीदी लगातार हिंदुओं की मदद कर रहे हैं. कराची के अतिरिक्त वे सिंध के बाकी हिस्सों में भी हिंदुओं के लिए अपने फाउंडेशन की मदद से राशन बांट चुके हैं.

लोगों ने किया युवराज सिंह को याद: अफरीदी के मंदिर पहुंचकर राशन बांटने की फोटो होने के बाद बहुत सारे पाकिस्तानी फैंस ने धुरंधर युवराज सिंह को भी याद किया है. दरअसल अप्रैल में युवराज व हरभजन सिंह ने अफरीदी के फाउंडेशन को कुछ पैसा डोनेट किया था व ट्विटर पर वीडियो अपलोड कर अन्य लोगों को भी ऐसा करने के लिए बोला था. एक पाकिस्तानी का समर्थन करने के लिए बहुत सारे लोगों ने युवराज व भज्जी को ट्रोल किया था. लेकिन अब अफरीदी के फोटो होने पर लोगों ने ट्विटर पर लिखा कि ये वही पैसा है, जो युवराज ने दिया था. क्या अब उन्हें ट्रोल करने वाले माफी मांगेंगे.

UFC : मुकाबले के दौरान टेक्सीरा ने तोड़े स्मिथ के दांत

इस साल फेरारी से अलग हो सकता है ये दिग्गज खिलाड़ी

राजीव गांधी खेल रत्न पाने वालीं इस महिला पैरा एथलीट ने लिए सन्यास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -