न्यूजीलैंड दौरे पर आखिरी मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम ने हासिल की शानदार जीत
न्यूजीलैंड दौरे पर आखिरी मैच में भारतीय महिला हॉकी टीम ने हासिल की शानदार जीत
Share:

स्ट्राइकर नवनीत कौर के दो गोल की सहायता से भारतीय महिला हॉकी टीम ने पांच मैचों के दौरे के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया हैं. नवनीत ने 45वें और 58वें मिनट में गोल दागे जबकि शर्मिला ने 54वें मिनट में गोल किए. पहले दो क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी. नवनीत ने 45वें मिनट में गोल करके खाता खोला .

इसके बाद शर्मिला ने 54वें मिनट में भारत की बढत दुगुनी की. नवनीत ने आखिरी सीटी बजने से दो मिनट पहले गोल दागा. भारत ने इस दौरे पर पहले मैच में न्यूजीलैंड डेवलपमेंट टीम को 4-0 से ha दिया. इसके बाद सीनियर टीम के हाथों 1-2, 0-1 से हार गई. चौथे मैच में भारत ने ब्रिटेन को 1-0 से हराया . भारत के मुख्य कोच शोर्ड मारिन ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन गोल किए. इस दौरे से हमें भली भांति पता चल गया कि कहां सुधार करने की जरूरत है. हमें तेज रफ्तार हॉकी खेलनी होगी.

उन्होंने कहा कि कई बार खिलाड़ी लंबे वक्त तक गेंद को घुमाते रहते हैं जिससे दबाव बन जाता है. हमें छोटे पास देने होंगे. कोच ने कहा कि डिफेंस को थोड़ा और संयम बरतना होगा. हम छोटे ब्रेक के बाद चार हफ्ते के शिविर में भाग लेंगे. इन पहलुओं पर उस शिविर में काम किया जाएगा. भारतीय टीम सात फरवरी को स्वदेश लौटेगी .

केएल राहुल की शानदार विकेटकीपिंग, न्यूजीलैंड का 2 विकेट गिरा

IND vs NZ: श्रेयस अय्यर का शानदार प्रदर्शन, पहला शतक जड़ सुलझाई नंबर चार की पहेली

महाराष्ट्र ओपनः प्रजेनश ने किया शानदार प्रदर्शन, अंतिम-16 में बनाई अपनी जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -