IND vs NZ:  श्रेयस अय्यर का शानदार प्रदर्शन, पहला शतक जड़ सुलझाई नंबर चार की पहेली
IND vs NZ: श्रेयस अय्यर का शानदार प्रदर्शन, पहला शतक जड़ सुलझाई नंबर चार की पहेली
Share:

भारतीय टीम के मध्यक्रम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ दिया. वहीं श्रेयस अय्यर ने महज 101 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से करीब 100 के स्ट्राइकरेट से पहला वन-डे इंटरनेशनल शतक लगाया. इस मैच शतक जड़ उन्होंने यह साबित कर दिया कि नंबर चार पर उनसे बड़ा दावेदार कोई नहीं है. विश्व कप 2015 के बाद से ही भारतीय टीम मैनेजमेंट नंबर चार की तलाश में जुटा है, लेकिन अब अय्यर की बल्लेबाजी ने इस खाली स्थान को भर दिया है. विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार का एक कारण नंबर चार की समस्या भी रही थी. इस टूर्नामेंट के बाद घरेलू फॉर्म के आधार पर मुंबई के दमदार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को मौका मिला, जिन्होंने नंबर पांच और नंबर चार पर बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली. 

मीडिया रिपोर्र्ट्स के अनुसार साल 2015 से भारतीय टीम के नंबर चार पर अब तक सिर्फ चार शतक लगे हैं. साल 2016 में मनीष पांडे ने नंबर चार पर खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे में शतक ठोका था. वहीं, वापसी करते हुए युवराज सिंह ने साल 2017 में इसी क्रम पर सेंचुरी जड़ी थी. वहीं, 2018 में अंबाती रायुडू ने भी नंबर चार पर वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जमाया था. अब श्रेयस अय्यर ने भी शतक जड़ा है.

साल 2015 से भारतीय टीम के नंबर चार पर अब तक सिर्फ चार शतक लगे हैं. साल 2016 में मनीष पांडे ने नंबर चार पर खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे में शतक ठोका था. वहीं, वापसी करते हुए युवराज सिंह ने साल 2017 में इसी क्रम पर सेंचुरी जड़ी थी. वहीं, 2018 में अंबाती रायुडू ने भी नंबर चार पर वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जमाया था. अब श्रेयस अय्यर ने भी शतक जड़ा है.

महाराष्ट्र ओपनः प्रजेनश ने किया शानदार प्रदर्शन, अंतिम-16 में बनाई अपनी जगह

वजन कम करना बनी जिद, महिला बनी पावर लिफ्टर

भारतीय मुक्केबाजों का स्वीडन में छाया जलवा, जीते 6 स्वर्ण और 14 पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -