हैदराबाद में आयोहित हुआ पतंग उत्सव, वेंकैया नायडू ने किया उद्घाटन

Jan 13 2019 06:44 PM
हैदराबाद में आयोहित हुआ पतंग उत्सव, वेंकैया नायडू ने किया उद्घाटन

हैदराबाद: तेलंगाना के सिकंदराबाद परेड ग्राउंड पर संक्रांति के अवसर में 'पतंग उत्सव' (काइट फेस्टिवल) का आयोजन किया गया है. इस उत्सव का उद्घाटन करने उपराष्ट्रपति वेंकया नायडू आज तेलंगाना पहुंचे थे, उन्होंने ज्योत प्रज्वलित करते हुए इस पतंग उत्सव कार्यक्रम का उद्घाटन किया, इस दौरान वहां भारी संख्या में लोग उपस्थित थे.

महाधिवेशन समाप्त होने के बाद एक्शन मोड में आई भाजपा, शुरू हुआ बैठकों का दौर

बताया जा रहा है कि मकर संक्रांति पर होने वाले इस पतंग उत्सव में 20 से भी अधिक देशों के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे. देश के 25 अलग-अलग प्रदेशों से पतंगबाजी करने वाले लोग इस स्पर्धा में शामिल हुए हैं . उल्लेख्नुया है कि मकर संक्रांति के अवसर पर मैदान पर 'मिठाई उत्सव' का भी आयोजन किया गया है, इसमें 1200 विभिन्न प्रकार की मिठाइयों की प्रदर्शनी लगाई गई है.

दो कमरों में चलने वाली पार्टी आज कर रही है महाधिवेशन, ये हमारी लिए गर्व की बात - पीएम मोदी

साथ ही मकर संक्रांति पर आयोजित किए गए इस पतंग उत्सव पर तेलंगाना की संस्कृति और परंपरार के मुताबिक नृत्य भी प्रस्तुत किया जाता है. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ इस उत्सव में तेरास के विधायक तलसानी यादव भी उपस्थित थे. आपको बता दें कि मकर संक्रांति भारत मे बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है, इस दिन लोग तिल गुड़ से बने हुए लड्डू खाते हैं, साथ ही देश भर के लोग जमकर पतंगबाज़ी का भी आनंद लेते हैं. 

खबरें और भी:-

 

अब बेकार नहीं जाएंगे आपके कटे-फटे नोट, इस तरह करें उनका उपयोग

भाजपा महाधिवेशन में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा भ्रष्टाचार में लिप्त थी पूर्व सरकार

प्रोजेक्ट एसोसिएट करें अप्लाई, नेशनल इंस्टीट्यूट में निकली वैकेंसी