यूपी में समय से पहले पहुंचा मानसून, कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में मॉनसून का प्रवेश हो चुका है. वहीं, दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में मॉनसून जल्द एंट्री ले सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब में एक दो दिन में मॉनसूनी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में इस बार वक़्त से पहले मॉनसून आएगा. दिल्ली में मॉनसून सामान्य तारीख से 12 दिन पहले ही एंट्री ले सकता है. वहीं, मॉनसून के आगमन के साथ ही यूपी में बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है. मौसम विभाग ने कई जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है.

इस साल यूपी में मॉनसून ने अपने वक़्त से पहले दस्तक दी है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले 4 से 5 दिनों तक UP के विभिन्न जिलों में बारिश हो सकती है. पूर्वी UP में मध्यम व भारी बारिश का अनुमान जताया गया है, मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं पश्चिमी UP में भी गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. बीते 24 घंटे से UP के कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार, आज बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है. वहीं, तेलंगाना, केरल, गोवा और कर्नाटक में भारी बारिश के आसार हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

गौतम अडानी को बड़ा झटका, 43500 करोड़ के शेयर हुए फ्रीज़

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से आया नीचे

सरकार ने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के डेटा उल्लंघन से किया इंकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -