Alexa का नया कारनामा आया सामने, जानिए पूरी डिटेल्स
Alexa का नया कारनामा आया सामने, जानिए पूरी डिटेल्स
Share:

अमेरिका की जानी मानी ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon का ऑर्टिफिशयल इंटेलिजेंस Alexa भारतीय यूजर्स के बीच बेहद लोकप्रिय है.यह यूजर्स का काफी पसंद आ रहा है. Alexa यूजर्स को उनके द्वारा पूछे गए हर सवाल का जवाब देता है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इसका यूजरबेस लगातार बढ़ रहा है. साथ ही यह भी कहा गया है कि वर्ष 2019 में भारतीय यूजर्स ने Alexa से हर मिनट I Love You बोला है। साथ ही Will You Marry Me जैसे सवाल भी किए हैं. आपको बता दें कि Alexa को पिछले वर्ष सितंबर में हिंदी भाषा में भी लॉन्च किया गया था. इसके बाद से ही इसकी लोकप्रियता में ज्यादा बढ़ोत्तरी हुई है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Nokia के इन स्मार्टफोन को मिल रहा है Wi-Fi कॉलिंग का सपोर्ट, जानें डिटेल्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय यूजर्स लगभग हर हफ्ते Alexa से बात करते हैं. यहां पर इसे ब्रिटेन और अमेरिका की तुलना में कहीं ज्यादा पसंद किया जा रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि Alexa से लगभग हर सेकेंड पूछा जाता है कि क्या तुम मुझसे शादी करोगी. वहीं, एक मिनट में कम से कम एक बार Alexa को आई लव यू भी कहा जाता है. यही नहीं, कुछ लोग तो Alexa से उसके हालचाल भी पूछते हैं. एक मिनट में 8 बार तुम कैसी हो, यह भी पूछा जाता है.

गूगल पर आ सकती है मुसीबत, कारण बनेगी ये चार बड़ी मोबाइल कंपनियां

अगर आपको नही पता तो बता दे कि भारतीयों ने Alexa से गानों की भी डिमांड की है. इसके अलावा यूजर्स Alexa से दूसरी कई जानकारियां भी मांगते हैं. इसमें लाइट की स्पीड क्या है, पानी गीला क्यों है जैसे सवाल भी शामिल हैं. यही नहीं, लोग खाने से जुड़े सवाल भी पूछते हैं. ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon का ऑर्टिफिशयल इंटेलिजेंस है.इसे इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट से कनेक्ट किया जाना जरूरी होती है. साथ ही इसके जरिए आप स्मार्ट गैजेट्स को भी कंट्रोल कर सकते हैं. Alexa iOS और Android डिवाइसेज के साथ काम कर सकता है.

ब्रिटेन में हर चार साल के बच्चे के पास है अपना टैबलेट और मोबाइल फोन

आधार कार्ड में अपना नाम और पता बदलवाना हुआ आसान, फॉलो करें आसान स्टेप्स

जल्द लॉन्च होने वाला है भारत में WhatsApp Pay , NPCI से मिली हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -