Nokia के इन स्मार्टफोन को मिल रहा है Wi-Fi कॉलिंग का सपोर्ट, जानें डिटेल्स
Nokia के इन स्मार्टफोन को मिल रहा है Wi-Fi कॉलिंग का सपोर्ट, जानें डिटेल्स
Share:

 टेलिकॉम कंपनी Airtel और Reliance Jio ने कुछ वक्त पहले वाई-फाई कॉलिंग सुविधा अवेलेबल कराई थी. इसके जरिए यूजर्स वाई-फाई के माध्यम से किसी भी फोन या लैंडलाइन पर कॉल कर पाएंगे. Nokia फोन्स बनाने वाली HMD Global कंपनी ने अपने कुछ फोन्स को वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट उपलब्ध करा दिया है. ऐसे में Nokia स्मार्टफोन यूजर्स Jio और Airtel के जरिए मिलने वाली वाई-फाई कॉलिंग सपोर्ट का उपयोग कर पाएंगे. सबसे अहम बात यह है कि यूजर्स उन लोगों को भी वाई-फाई के जरिए कॉलिंग कर पाएंगे जिनके फोन में यह फीचर उपलब्ध नहीं है. ध्यान रहे कि वाई-फाई कॉलिंग फीचर फ्री कॉलिंग के लिए नहीं बल्कि कॉल क्वालिटी को ठीक करने के लिए है.

Nokia के इन स्मार्टफोन्स पर मिला वाई-फाई कॉलिंग फीचर: Jio की सर्विस Nokia 9 PureView, Nokia 8 Sirocco, Nokia 8.1, Nokia 7.2, Nokia 7.1, Nokia 7 Plus, Nokia 6.2, Nokia 6.1 Plus और Nokia 6.1 पर दी जा रही है. वहीं, Airtel की सर्विस Nokia 9 PureView, Nokia 8 Sirocco, Nokia 8.1, Nokia 7.1, Nokia 7 Plus, Nokia 6.1 Plus और Nokia 6.1 पर दी जा रही है.

यह फीचर यूजर्स को स्मार्टफोन से किसी भी फोन या लैंडलाइन पर वाई-फाई के जरिए कॉल करने की अनुमति देता है. इससे यूजर्स को नेटवर्क प्रॉबल्म और कॉल ड्रॉप की समस्या से निजात मिल जाएगी. इससे नेटवर्क कवरेज और कॉल क्वालिटी बेहतर हो सकती है. इस सर्विस को अभी Airtel और Jio ने उपलब्ध कराया है.

Huawei Y7p दमदार फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च, मिलेगा ट्रिपल रियर कैमरा

सैमसंग के इस स्मार्टफोन में हुई 2,500 रुपये तक की कटौती, जानें क्या है नया दाम

मिनटों में बन जायेगा ई-पैन कार्ड, जानिए पूरी प्रक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -