भारतीय परंपरा से साथ हुआ जो बिडेन और कमला हैरिस का शपथ ग्रहण समारोह
भारतीय परंपरा से साथ हुआ जो बिडेन और कमला हैरिस का शपथ ग्रहण समारोह
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन और नव निर्वाचित उपाध्यक्ष कमला हैरिस 20 जनवरी को शपथ लेने वाले हैं। शपथ ग्रहण से संबंधित ऑनलाइन समारोह की शुरुआत में पारंपरिक भारतीय कोल्लम (रंगोली के समान) को भी उकेरा जाएगा। KOLAM, स्वागत की निशानी के रूप में फर्श पर ज्यामितीय पैटर्न खींचने का एक पारंपरिक भारतीय कला रूप, राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन और उनकी उप-कमला हैरिस के उद्घाटन के आभासी किक-ऑफ समारोह का हिस्सा था, जो तमिल में अपनी उत्पत्ति का पता लगाता है। नाडु जहां ये शुभ डिजाइन लगभग हर घर में सजते हैं।

तमिलनाडु में महिलाएं रंगोली से जमीन को सजा रही है , जहां वे घरों में स्वास्थ्य और समृद्धि को आमंत्रित करती हैं। हजारों कोलम टाइल्स की तस्वीरें शनिवार को 'प्रेसीडेंसी फॉर ऑल' की भावना से बिडेन और हैरिस का स्वागत करने और अमेरिका की बहु-सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए एक वीडियो में बुनी गई थीं। ऐतिहासिक घटना का जश्न मनाने के लिए हजारों कोलम डिजाइन बनाने के लिए अमेरिका भर के 1,800 से अधिक व्यक्तियों ने ऑनलाइन पहल में भाग लिया।

ऐतिहासिक घटना का जश्न मनाने के लिए हजारों रंगोली की डिजाइन बनाने के लिए अमेरिका से 1,800 से अधिक व्यक्तियों और भारत के कई लोगों ने ऑनलाइन पहल में भाग लिया। शुरुआती विचार यह था कि नए प्रशासन के लिए एक अच्छी शुरुआत के प्रतीक के रूप में व्हाइट हाउस के सामने देश भर से इन रंगोली के पैटर्न का होना था।

चीन में फिर मिला कोरोना

ब्राजील में बरकरार है कोरोना की दहशत, सामने आए 1,050 संक्रमित केस

अर्जेंटीना ने कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के पहले मामले की पुष्टि की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -