इंडियन सुपर लीग ने रेफरी विकास के लिए शुरू किए उपाय
इंडियन सुपर लीग ने रेफरी विकास के लिए शुरू किए उपाय
Share:

फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (FSDL) ने इंडियन सुपर लीग (ISL) क्लबों के हेड कोच ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) के अधिकारियों और इसके रेफरी विभाग के बीच एक 'ओपन कम्युनिकेशन फोरम' का आयोजन किया है, जिससे संबंधित कई पहलुओं पर चर्चा की जा सके। कोचों और मैच अधिकारियों के बीच खेल और संचार को कम करना।

गुरुवार को आयोजित इस पहली तरह की बैठक का उद्देश्य कोचों और एआईएफएफ द्वारा नियुक्त रेफरी के बीच दो-तरफा संचार की आवश्यकता को स्वीकार करना था, जिसमें मैचों की समीक्षा करते समय, और जारी रखने पर रचनात्मक चर्चा हो। मैच अधिकारियों का विकास। पहले कदम के रूप में, मैच के दिन के बाद एक विशेष रूप से आवंटित समय कोचों को खेल के रेफरी पहलुओं के साथ चर्चा करने का अवसर देगा जो कि उत्पन्न हो सकता है जहां स्पष्टता की आवश्यकता होती है और दोनों पक्ष उन मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं जो समग्र विकास को लाभान्वित करेंगे। 

एआईएफएफ के रेफरी विभाग ने चल रहे आईएसएल 2020-21 सीज़न के लिए 12 रेफरी और 14 सहायक रेफरी सौंपे हैं। इसके अलावा, एडले कोस्टा और रमेश बाबू को आईएसएल के रेफरी के कोच के रूप में 26 सदस्यीय रेफरी समूह से जोड़ा गया है। इसमें शामिल सभी हितधारकों का मानना ​​है कि एक प्रशिक्षण और शिक्षा कार्यक्रम को विकसित करने के लिए इस सामूहिक दृष्टिकोण से भारतीय फुटबॉल में कार्य करने के लिए आवश्यक स्तर और स्थिरता में सुधार होगा।

कनिका कपूर ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा, कहा- कोरोना होने के बाद मिली थी धमकी

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने राज्य को तबाह कर दिया है

अखिलेश यादव का वार, कहा- किसान आंदोलन भाजपा सरकार की विफलता का जीवंत स्मारक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -