यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के पास बचा है 'ब्रेड का एक टुकड़ा, पीने को नहीं है पानी', सरकार से लगाई गुहार
यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के पास बचा है 'ब्रेड का एक टुकड़ा, पीने को नहीं है पानी', सरकार से लगाई गुहार
Share:

रूस एवं यूक्रेन की जंग में कीव एवं खारकीव शहर पर रूसी सेना (Ukraine Russia War) निरंतर हमले कर रही हैं. वही अब तक रूसी हमलों में यूक्रेन में सैकड़ों व्यक्तियों की जान जा चुकी है, जबकि हजारों व्यक्ति घायल बताए जा रहे हैं. कीव एवं खारकीव को छोड़कर भागने के लिए लोग जद्दोजहद कर रहे हैं. तनावपूर्ण हालातों के बीच अब भी हजारों व्यक्ति यूक्रेन में फंसे हुए हैं. तेजी से बदल रहे हालातों के बीच यूक्रेन के खारकीव में एक बंकर के भीतर फंसे भारतीय विद्यार्थी असोयुन हुसैन ने अपना दर्द बयां किया है. असोयुन हुसैन केरल के रहने वाले हैं.

वही न्यूज एजेंसी से कॉल पर चर्चा करते हुए भारतीय विद्यार्थी असोयुन हुसैन ने कहा कि यूक्रेन के हालत बहुत ही परेशानियों वाले है. उन्हें खाना एवं दवाइयां भी बड़ी कठिनाई से मिल रही हैं, क्योंकि स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है. भारतीय विद्यार्थियों ने आपबीती सुनाते हुए कहा, यहां बंकर में तापमान इतना नीचे जा चुका है मानो बर्फ जम गई हो. बीते 48 घंटों में उनके पास ब्रेड का केवल एक टुकड़ा बचा हुआ है. खाना तो दूर पानी के लिए उन्हें घंटों प्रतीक्षा करना पड़ रही है.' भारतीय विद्यार्थियों का कहना है कि यूक्रेन प्रशासन द्वारा जो सहायता की जा रही है उसमें यूक्रेन के वासियों को तवज्जों दी जा रही है. 

साथ ही भारतीय विद्यार्थियों ने कहा, यहां हालात बहुत ही अधिक खराब है. बंकर में बहुत अधिक भीड़ है. हमारे पास 4-5 बेडशीट थी हम उसी पर रेलवे ट्रैक के पास और प्लेटफॉर्म पर सो रहे हैं. हमारे जैकेट खराब हो चुके हैं. ठंड बहुत ही अधिक है, समझ नहीं आ रहा है आखिरकार क्या करें. वही भारतीयों को यूक्रेन से निकालने के लिए मोदी सरकार ने नई योजना बनाई है. इसमें चार मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजा जाएगा. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू, वी.के सिंह विद्यार्थियों की सहायता के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाएंगे. रोमानिया एवं माल्डोवा में ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्लोवाकिया में किरेन रिजिजू, हंगरी में हरदीप सिंह पुरी तथा पोलैंड में वी.के सिंह को भेजा जाएगा.

अभ्यास शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने इतनी टीमों का किया एलान

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने रूसी विमानों और जहाजों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

विश्व शांति के लिए शिवरात्रि की विशेष प्रार्थना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -