जर्मनी में सबसे ज्यादा है भारतीय छात्र
जर्मनी में सबसे ज्यादा है भारतीय छात्र
Share:

COVID संकट की परवाह किए बिना भारतीय छात्रों को आकर्षित करके जर्मनी एक जगह पर रख रहा  है। जर्मन शैक्षणिक अकादमिक सेवा, या डीएएडी के अनुसार, पिछले महीने प्रवेश सत्र शुरू हुआ और जर्मन विश्वविद्यालयों में विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए 8,300 से अधिक आवेदन करने वाले विदेशी आवेदकों की सूची में भारत सबसे ऊपर है।

इस साल मई में प्रकाशित क्वाकरेलेली साइमंड्स (क्यूएस) आई-गेज अध्ययन के अनुसार, भारतीय छात्र उच्च शिक्षा के लिए यूएसए (30.27%) को अधिक पसंद करते हैं, इसके बाद यूके में 15.84 प्रतिशत और जर्मनी 14.33 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है।

जर्मन विश्वविद्यालयों के एक संघ, और डीएएडी, 180 से अधिक देशों के लगभग 60,000 भावी अंतर्राष्ट्रीय छात्रों द्वारा जारी किए गए हालिया आंकड़ों के अनुसार, सर्दियों के सेमेस्टर 2020 के लिए आवेदन किया है। यह 2019-20 के आंकड़े का लगभग 80 प्रतिशत है, दिखा रहा है महामारी के बावजूद, जर्मन उच्च शिक्षा छात्रों को आकर्षित करने के लिए जारी है। जर्मनी में भारतीय विदेशी छात्रों का दूसरा सबसे बड़ा समूह बनाते हैं। विशेष रूप से,भारत केवल चीन के पीछे शिक्षा के लिए छात्रों की दूसरी सबसे बड़ी संख्या को विदेशों में भेजता है। शिक्षा मंत्रालय ने नवंबर 2019 में लोकसभा को बताया, 2018 में 7.8 लाख से अधिक छात्र विदेश गए और इसके बाद 6.2 लाख, उच्च शिक्षा के लिए 2019 में यूके को छोड़कर आ गए।

वीआईटी ने जेईई मेन स्वीकार करने के लिए सैट करें इंजीनियरिंग सीटों के लिए स्कोर

'खलासी' के लिए रेलवे में कोई नहीं होगी नई नियुक्तियां

CISCE ने सभी राज्यों के सीएम से किया अनुरोध, 4 जनवरी से स्कूलों को फिर से खोलने की दे अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -