भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में शीर्ष 7 आतंकवादियों को किया स्केच
भारतीय सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में शीर्ष 7 आतंकवादियों को किया स्केच
Share:

जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करने के लिए भारतीय सेना के एक मिशन के रूप में, भारतीय सेना ने एक ठोस रणनीति बनाई। सुरक्षा बल कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की पहचान कर रहे हैं और उन पर मुहर लगा रहे हैं। इस वर्ष अब तक 200 से अधिक आतंकवादी सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए हैं।

शीर्ष हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडरों रियाज नाइकू और डॉक्टर सैफुल्ला के मुठभेड़ के बाद, सुरक्षा बल अब कश्मीर घाटी में अन्य शीर्ष आतंकवादी कमांडरों पर अभियान शुरू करने की योजना बना रहे हैं। एक मीडियाकर्मी ने खुलासा किया कि सेना के पास हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष 7 कमांडरों की सूची है। बलों को किसी भी समय उनके खिलाफ ऑपरेशन सेट करना है। ये 7 लोग कश्मीर में कई आतंकी हमलों में शामिल थे। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में जम्मू और कश्मीर और पंजाब में आतंकवादियों को चीनी ड्रोन के माध्यम से हथियारों की आपूर्ति करने की पाकिस्तान की योजना का खुलासा किया था।

पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई भी कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए चीनी ड्रोन का इस्तेमाल करने की योजना बना रही है। खुफिया एजेंसियों ने केंद्र को रिपोर्ट में बताया कि पाकिस्तान सेना और आईएसआई उन चीनी ड्रोनों का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, जिन्हें भारत में तबाही मचाने के लिए हेक्साकॉप्टर भी कहा जाता है। हाल ही में, भारतीय सेना ने कुछ चीनी ड्रोनों को गोली मार दी है जो भारतीय पक्षी में उड़ते हैं। मिलिट्री ने जवानों को खास ट्रेनिंग दी है कि ड्रोन को कैसे ख़त्म किया जाए।

दिल्ली सरकार ने पर्यटन विभाग को एक नया स्टैंड रेस्तरां खोलने की दी मंजूरी

ममता बनर्जी की सरकार ने पश्चिम बंगाल में 25000 शरणार्थियों को दिया ज़मीन अधिकार

पंजाब, हरियाणा में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किया देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -