दिल्ली सरकार ने पर्यटन विभाग को एक नया स्टैंड रेस्तरां खोलने की दी मंजूरी

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली में AAP सरकार ने दिल्ली में एक नया स्टैंड अलोन रेस्तरां खोलने की छूट देने की घोषणा की है। यह घोषणा उद्यमियों के लिए चल रही कोरोना स्थिति के बीच राहत के रूप में सामने आई है। नई घोषणा के अनुसार दिल्ली में एक स्टैंड-अलोन रेस्तरां खोलने के लिए पर्यटन विभाग से मंजूरी की आवश्यकता थी।

पर्यटन सचिव, मनीषा सक्सेना द्वारा पढ़े गए आदेश में कहा गया है, "माननीय मुख्यमंत्री द्वारा दिल्ली के जीएनसीटी में लिए गए निर्णय के संदर्भ में, बैठक में 07.10.2020 को रेस्तरां के लिए व्यापार करने में आसानी के बारे में दिनांक, स्वीकृति की स्वैच्छिक योजना पर्यटन विभाग, दिल्ली के GNCT, द्वारा लागू किए जा रहे स्टैंडअलोन रेस्त्राँ को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है। बयान में कहा गया है कि देश भर में केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय द्वारा 30 जून, 2003 को रेस्तरां को मंजूरी देने की योजना लागू की गई थी और केंद्र ने राज्यों से अपने दिशानिर्देश तय करने को कहा था।

हालांकि, दिल्ली सरकार ने 30 से अधिक बैठने की क्षमता वाले रेस्तरां के लिए इसका पालन किया। आतिथ्य उद्योग को बढ़ावा देने के प्रयास में सीएम ने कई अनुमोदन, विनियमों और लाइसेंस की आवश्यकता को कम करने के लिए रेस्तरां ऑपरेटरों से अनुरोध किया, अधिकारियों को बाधाओं को दूर करने का निर्देश दिया गया। 

ममता बनर्जी की सरकार ने पश्चिम बंगाल में 25000 शरणार्थियों को दिया ज़मीन अधिकार

पंजाब, हरियाणा में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किया देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

पूर्व विधायक गोवर्धन उपाध्याय का निधन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -