सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पांच लाख की इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार
सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, पांच लाख की इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को रेवाली ताड़पारा क्षेत्र में दबिश देकर सुरक्षा बलों ने कुख्यात महिला माओवादी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि गिरफ्तार की गई महिला माओवादी पर 5 लाख रुपए का ईनाम था. रेवाली ताड़ापारा से हिरासत में ली गई इस महिला नक्सली पर कई गंभीर मामले दर्ज हैं.

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने महिला नक्सली के गिरफ्तार किए जाने की खबर की पुष्टी करते हुए कहा है कि महिला नक्सली मलंगर एरिया कमेटी की सदस्य है, जिसका नाम कोसी उर्फ मंगली है. कोसी पर 5 लाख रुपए का ईनाम था. अभिषेक पल्लव ने कहा है कि महिला नक्सली पर 12 सुरक्षा बलों की हत्या के मामले में अभियुक्त है और चोलनार और मैलावाड़ा ब्लास्ट में भी वो मुख्य अभियुक्त है. अरनपुर पुलिस और DRG की एक टीम ने संयुक्त अभियान चलकर मंगली उर्फ कोसी को गिरफ्तार कर लिया है.

महिला नक्सली की गिरफ्तारी को लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की गई है, जिसमें बताया गया है कि महिला नक्सली किन-किन मामलों में अभियुक्त है. इस विज्ञप्ति के मुताबिक गिरफ्तार महिला नक्सली ने वर्ष 2013 में अपने अन्य सशस्त्र माओवादियों के साथ मिलकर किरंदुल एस्सार के समीप ट्रकों में आग लगा दी थी और साथ ही पुलिस पर भी गोलीबारी की थी.

खबरें और भी:-

यूगांडा पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट : भारतीय खिलाड़ियों ने जमाया इतने मेडलों पर कब्जा

इस एक्टर के साथ डांस फिल्म करना चाहती हैं दंगल गर्ल

असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पदों पर करें आवेदन, ऐसे होगी भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -