जम्मू कश्मीर में बड़ा हमला करने की फ़िराक में आतंकी, सुरक्षाबलों ने जारी किया अलर्ट
जम्मू कश्मीर में बड़ा हमला करने की फ़िराक में आतंकी, सुरक्षाबलों ने जारी किया अलर्ट
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले के सम्बन्ध में खुफिया जानकारी, जिसे कथित तौर पर पाकिस्तान द्वारा साझा किया जा रहा है, के बाद राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है. अधिकारी ने कहा है कि, खुफिया जानकारी में कहा गया है कि हाल ही में सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए आतंकी संगठन अंसार गजावतुल हिंद (एजीएच) के आका जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए अलकायदा की दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अंतर्गत आने वाले अवंतीपोरा इलाके में एक जुलाई से आरम्भ हो रही अमरनाथ यात्रा के दौरान या इससे पहले हमले को अंजाम देने का प्लान है. 

नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, "जानकारी को प्रदेश में आतंकवाद रोधी अभियानों में लगे सभी सुरक्षा बलों के साथ शेयर किया गया है. घाटी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, हालांकि आगामी अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के चलते सुरक्षाबल पहले से ही अधिकतम अलर्ट पर है." तीर्थयात्री अमरनाथ की पवित्र गुफा तक जाने के लिए जिस राह से जाते हैं, वह राह अवंतिपोरा से होकर जाता है.

संभावित हमले की जानकारी से सेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी और राज्य पुलिस कजो अवगत करा दिया गया है. उन्होंने कहा है कि, "आगामी अमरनाथ यात्रा की सभी सुरक्षा के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की करीब 450 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया जा रहा है. यह पहले से ही आतंकवाद विरोधी अभियानों में लगी कंपनियों के अलावा कंपनियां हैं."

RBI ने बैकों को दिया झटका, इस लापरवाही पर लगेगा भारी जुर्माना

Video : सेहत के लिए लाभकारी है पवनमुक्तासन, ऐसे करें

इस ख़ास वजह से 21 जून को ही मनाते हैं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -