अब ये दोनों ट्रेनों में यात्रियों के लिए सफर होगा आरामदायक
अब ये दोनों ट्रेनों में यात्रियों के लिए सफर होगा आरामदायक
Share:

भोपाल : लॉकडाउन के चलते ट्रैन के पहिए भी थम गए थे. वहीं अब शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस व जनशताब्दी एक्सप्रेस में दो महीने बाद सफर और आरामदायक होने वाला है. इन ट्रेनों के दौड़ते वक्त यात्रियों को झटके नहीं लगेंगे. अगर किन्हीं वजहों से दुर्घटना होती भी है तो कोच एक-दूसरे पर नहीं चढ़ेंगे अपनी जगह पर ही रहेंगे. और भी कई फायदे होंगे.  

वहीं ऐसा एलएचबी कोच (जर्मन कंपनी लिंक हॉफमैन बुश के सहयोग से तैयार कोच) लगने से होगा. दोनों ट्रेनों के लिए ऐसे 44 कोच आवंटित हो गए हैं, जो दो महीने के भीतर मिलाने वाले है. अभी दोनों ट्रेनों में पुरानी डिजाइन के कोच लगे हुए हैं. ये दोनों ट्रेनें भोपाल रेल मंडल की हैं, जो हबीबगंज रेलवे स्टेशन से रोजाना चलती हैं.

बता दें की भोपाल एक्सप्रेस प्रतिदिन रात 9 बजे हजरत निजामुद्दीन और जनशताब्दी एक्सप्रेस शाम 5.40 बजे जबलपुर के लिए रवाना होती है. भोपाल एक्सप्रेस को दो साल पहले एलएचबी कोच मिलने थे. डेढ़ साल पहले कुछ कोच मिल भी गए थे, लेकिन ऐनवक्त पर उत्तर रेलवे को देने पड़े है. यहां तक कि रेलवे बोर्ड के तत्कालीन चेयरमैन अश्विन लोहानी भी उक्त ट्रेन को एलएचबी कोच देने की बात कह चुके थे. इन तमाम प्रयासों के बाद भी भोपाल एक्सप्रेस के साथ-साथ जनशताब्दी एक्सप्रेस को भी एलएचबी कोच आवंटित हो गए हैं. भोपाल एक्सप्रेस के लिए रायबरेली से और जनशताब्दी के लिए कपूरथला से कोच आएंगे. ये कोच दो महीने के भीतर मिल जाएंगे. दोनों ट्रेनों को एलएचबी कोच आवंटित हुए हैं. जब ये कोच लग जाएंगे तो यात्रियों को सहूलियतें महसूस होंगी.

कोरोना के इलाज को लेकर सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, रेमडेसिवीर की खुराक घटाई

आखिर क्यों पॉलीथिन पहनकर कोरोना वार्ड में काम कर रहे है कर्मचारी? समाने आया चौकाने वाला खुलासा

भोपाल में फिर मिले 60 नए कोरोना संक्रमित, ग्वालियर-चंबल अंचल में सामने आए 123 केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -