भारतीय रेलवे पश्चिम बंगाल में विस्टाडोम कोच करेगा पेश
भारतीय रेलवे पश्चिम बंगाल में विस्टाडोम कोच करेगा पेश
Share:

पश्चिम बंगाल और असम में, अत्याधुनिक विस्टाडोम कोचों की बदौलत यात्रा करना कभी आसान या अधिक सुंदर नहीं रहा। गुरुवार को, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने असम और पश्चिम बंगाल में दो लोकप्रिय मार्गों: गुवाहाटी-न्यू हाफलोंग और न्यू जलपाईगुड़ी-अलीपुरद्वार जंक्शन पर विस्टाडोम पर्यटक विशेष ट्रेन सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की। इस शनिवार से सेवाएं शुरू हो जाएंगी।

समय और समय सारिणी: असम: गुवाहाटी और न्यू हाफलोंग के बीच विस्टाडोम ट्रेन सेवा पहले कई महीनों के लिए बुधवार और शनिवार को चलेगी, जिसमें मंडेरडिसा ​​और माईबोंग स्टेशनों पर ठहराव होगा। ट्रेन गुवाहाटी से सुबह 6:35 बजे रवाना होगी और 11:55 बजे न्यू हाफलोंग पहुंचेगी, जो उत्तरी कछार हिल क्षेत्र से होते हुए 269 किलोमीटर का सफर तय करेगी। वापसी की यात्रा के दौरान, ट्रेन न्यू हाफलोंग से शाम 5 बजे प्रस्थान करेगी और रात 10:45 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी।

पश्चिम बंगाल: न्यू जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जंक्शन के बीच विस्टाडोम ट्रेन शुरू में सप्ताह में तीन दिन शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से सुबह 7:20 बजे निकलेगी और दोपहर 1 बजे अलीपुरद्वार जंक्शन पहुंचेगी, जो उत्तर बंगाल के डुआर्स हिल क्षेत्र से 169 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। ट्रेन दोपहर 2 बजे अलीपुरद्वार जंक्शन से निकलेगी। और शाम 7 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचें। वापसी मार्ग पर। सिलीगुड़ी जंक्शन, सेवोक, न्यू मल जंक्शन, चलसा, मदारीहाट, हासीमारा और राजा भट खावा उन स्टेशनों में से हैं जहां ट्रेन रुकेगी।

पर्यटक विस्टाडोम कोचों से खुले आकाश, पहाड़ों, सुरंगों, पुलों, पहाड़ियों और सुंदर हरी लकड़ियों के दृश्य का आनंद ले सकते हैं, जिनमें विशाल कांच की खिड़कियां और कांच की छतें हैं। इसमें व्यूइंग लाउंज भी शामिल होंगे जहां आगंतुक दर्शनीय स्थलों को देख सकते हैं। कोच की रोटेटिंग चेयर यात्रियों को अतिरिक्त आराम देने के लिए होती है। एनएफआर के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने कहा, "विस्टाडोम ट्रेनों की शुरुआत का उद्देश्य यात्रियों को इस क्षेत्र के खूबसूरत वैभव की सराहना करने में मदद करना है, साथ ही इस क्षेत्र के सांस्कृतिक इतिहास को एक तरह की यात्रा के दौरान प्रदर्शित करना है।" गुप्ता के अनुसार, इस क्षेत्र की विशाल पर्यटक क्षमता के कारण अनुकूलित ट्रेनें दो लाइनों पर यात्रा करेंगी।

बांग्ला अभिनेत्री को मिला गंदा ऑफर, शेयर किया स्क्रीनशॉट

आजादी के जश्न वाले पोस्टर में नहीं थे जवारहलाल नेहरू, भड़के पी चिदंबरम ने कही यह बात

इंदौर: 'रोल कॉल के वक्‍त सभी पुलिसकर्मी खाएं 2-2 केले', SP ने वापस लिया अपना यह आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -