आजादी के जश्न वाले पोस्टर में नहीं थे जवारहलाल नेहरू, भड़के पी चिदंबरम ने कही यह बात
आजादी के जश्न वाले पोस्टर में नहीं थे जवारहलाल नेहरू, भड़के पी चिदंबरम ने कही यह बात
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में जारी पहले डिजिटल पोस्टर में जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर न लगाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। जी हाँ, उन्होंने इंडियन काउंसिल ऑफ हिस्टोरिकल रिसर्च की आज यानी रविवार को निंदा की और ट्वीट कर कहा, 'इस पर दी गई सफाई हास्यास्पद है।' इसके अलावा उन्होंने आईसीएचआर के सदस्य सचिव पर घृणा और पूर्वाग्रह के आगे झुकने का आरोप लगाया और उनसे पूछा कि 'क्या वह मोटर कार के जन्म का जश्न मनाते हुए हेनरी फोर्ड को छोड़ देंगे या विमानन के जन्म का जश्न मनाते हुए राइट बंधुओं को भूल जाएंगे। मोटर कार का आविष्कार सबसे पहले फोर्ड ने किया था और राइट बंधुओं को दुनिया के पहले विमान के निर्माण और उड़ान का श्रेय दिया गया था।'

आप देख सकते हैं चिदंबरम ने ट्वीट कर लिखा है, '75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए पहले डिजिटल पोस्टर में जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर न लगाने का आईसीएचआर सदस्य सचिव का स्पष्टीकरण हास्यास्पद है।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘घृणा और पूर्वाग्रह के आगे झुकने के बाद, बेहतर यह रहेगा कि सदस्य सचिव अपना मुंह बंद ही रखें।' इसी के साथ चिदंबरम ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये हैं।

एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'अगर वह मोटर कार के आविष्कार का जश्न मना रहे होते, तो क्या वह हेनरी फोर्ड को हटा देते? अगर वह विमानन के जन्म का जश्न मना रहे होते, तो क्या वह राइट बंधुओं को छोड़ देते? अगर वह भारतीय विज्ञान का उत्सव मना रहे होते तो क्या वह सीवी रमन को हटा देते?' आप सभी को बता दें कि आईसीएचआर द्वारा ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ समारोह के पोस्टर में नेहरू की तस्वीर न लगाने पर विवाद शुरू हो गया है, और इसके लिए विपक्षी दलों ने सरकार की आलोचना की है और इसे ‘तुच्छ और भद्दा’ करार दिया है।

इस व्यक्ति से मिलता है सांसद नुसरत जहां के बेटे का नाम, सुनकर चौंक जाएंगे आप

तंत्र-मंत्र से प्रेमिका को वश में करना चाहता था युवक, गंवाए 43 लाख रुपए

इंदौर: 'रोल कॉल के वक्‍त सभी पुलिसकर्मी खाएं 2-2 केले', SP ने वापस लिया अपना यह आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -