पंजाब में फिर शुरू होंगी रेल सेवाएं, भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी

Nov 22 2020 11:40 AM
पंजाब में फिर शुरू होंगी रेल सेवाएं, भारतीय रेलवे ने ट्वीट कर दी जानकारी

अमृतसर: पंजाब में रेल सेवा और मालगाड़ियों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है. अब 23 नवंबर के बाद प्रदेश में ट्रेन सेवा शुरू हो जाएगी. दरअसल, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह और प्रदर्शनकारी किसान संगठन के बीच बातचीत के बाद पटरियां खाली करने और रेल सेवा शुरू होने पर सहमति बन चुकी है.

उल्लेखनीय है कि पंजाब में कृषि बिल के खिलाफ किसान संगठन लगभग पिछले पौने दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं, जिसकी वजह से राज्य में रेल सेवाएं बंद हैं. हालांकि, पंजाब के किसान संगठन ने 15 दिनों के लिए ही यात्री ट्रेन सेवा शुरू करने पर हामी भरी है. प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि यदि कृषि बिल वापस लेने की मांग पर विचार नहीं किया गया तो दोबारा आंदोलन आरंभ करेंगे. किसान संगठन के सोमवार से पंजाब के सभी रेलवे ट्रैकों को खाली करने पर राजी होने के बाद राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से राज्य में रेल सेवाएं बहाल करने का आग्रह किया.

रेल मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि जल्द ही पंजाब में ट्रेन सेवाओं को बहाल किया जाएगा. ट्रेन संचालन की इजाजत मिलने के बाद रेलवे तैयारी में लग गया है. रेलवे ने कहा कि पंजाब में ट्रेन सेवा शुरू करने से पहले जरूरी मेंटेनेंस और चेकिंग का काम किया जाएगा.

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव

एसबीआई ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट, आज नहीं मिल सकेंगी ये सुविधाएं

LBSNAA के 57 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव