अब ट्रेन में सफर के दौरान मिलेगा मनपसंद भोजन, रेलवे शुरू कर रहा ये सर्विस
अब ट्रेन में सफर के दौरान मिलेगा मनपसंद भोजन, रेलवे शुरू कर रहा ये सर्विस
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की वजह से ट्रेनों में बंद भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिस्ट कॉर्पोरेशन (IRCTC) की ई-कैटरिंग की सुविधा फिर से आरंभ होने जा रही है. भारतीय रेलवे ने इसके लिए IRCTC को इजाजत दे दी है. हालांकि, अभी फिलहाल रेलवे की E-Catering सुविधा चुनिंदा स्टेशनों पर ही फिर से आरंभ की जाएगी. 

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी देते हुए बताया है कि यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे फिर से ट्रेनों में ई-कैटरिंग सर्विस आरंभ करने जा रहा है. अब ट्रेनों में यात्रा के दौरान यात्रियों को ऑर्डर बुक करने पर भोजन मिल सकेगा. देश के कुछ रेलवे स्टेशनों पर एक बार फिर ई-कैटरिंग शुरू की जाएगी. बता दें कि कोरोना संक्रमण से यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए ये सेवा बंद कर दी गई थी. IRCTC की E-Catering सुविधा के जरिए यात्री अपनी पसंद का भोजन ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. ऑर्डर के वक़्त ही यात्रियों को इस बात की जानकारी भी मिल जाएगी कि आपका भोजन कितनी देर में और किस स्टेशन पर मिलेगा. इसके लिए यात्री को कहीं जाने की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि सीट पर ही डिलीवर किया जाएगा.

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डिलीवरी स्टाफ के लिए भी गाइडलाइन्स निर्धारित की गई हैं. जिसका पालन करना अनिवार्य है. इसमें हाथ धोने के बाद ही ऑर्डर लेना, डिलीवरी कर्मियों द्वारा 'आरोग्य सेतु' ऐप का उपयोग करना, प्रोटेक्टिव फेस मास्क लगाए रखना एवं सैनिटाइजेशन शामिल है. 

19 फरवरी को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होगी 'टॉम एंड जेरी' , यहां देखें ट्रेलर

आयकर विभाग ने जेआरजी के 182 करोड़ रुपये के बेहिसाब लेनदेन का किया खुलासा

60 दिनों के बाद निर्यात ने सकारात्मक प्रक्षेपवक्र में किया प्रवेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -