स्पेशल ट्रेन के सहारे अब आसानी से ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ तक पहुंच सकेंगे यात्री

गांधीनगर : प्रदेश में स्तिथ ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ देखने जाने वाले सैलानियों के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाएगा. पांच महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का उद्घाटन किया था. रेल मंत्रालय ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. बयान के अनुसार यह ट्रेन सरकार की ‘भारत दर्शन योजना’ के तहज चलाई जाएगी. चंडीगढ़ से चार मार्च से शुरू हो रही इस स्पेशल ट्रेन के तहत आठ दिन और सात रातों का यात्रा पैकेज होगा.

मोटोरोला के फोन पर 50 फीसदी की छूट, फ्लिपकार्ट सेल से ऐसे उठाएं फायदा

ऐसे चलेगी नई ट्रेन  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यात्रा के तहत मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, मध्य प्रदेश के इंदौर के पास ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाराष्ट्र के नासिक में त्र्यंबकेश्वर और शिरडी जैसे तीर्थस्थलों को शामिल किया जाएगा.इसके अनुसार यात्रा पैकेज के तहत किराया प्रति व्यक्ति 7,560 रुपए निर्धारित किया गया है. इसके तहत चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर और जयपुर जैसे कई स्टेशनों पर सवार होने और उतरने की सुविधा होगी.

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, सुबह से एनकाउंटर जारी

ऐसे ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पहुंचेगी ट्रेन 

प्राप्त जानकारी के अनुसार लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि देने के लिए इस पैकेज को डिजाइन किया गया है. ट्रेन वडोदरा स्टेशन पर रुकेगी और यहीं से यात्रियों को बस से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ले जाया जाएगा. बता दें यह ट्रेन सरकार की ‘भारत दर्शन योजना’ के तहज चलाई जाएगी. आपको बता दें पिछले कुछ समय से यात्रियों को ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पहुंचने में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा था जिसे देखते हुए तह निर्णय लिया गया है. वही अब इस नई व्यवस्था से यात्रियों को लाभ मिलेगा।    

चोरी के इरादे से आये बदमाशों से भीड़ गया युवक फिर चोरों किया जानलेवा हमला

तेलंगाना में लगी चलती बस में आग, बाल-बाल बचे 40 से ज्यादा यात्री

इन तीनों पर्वतीय राज्यों में भारी बारिश और बर्फबारी ने मचाया कहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -