रसेल ने अपने इस साथी खिलाड़ी को दिया पावर हिटिंग का श्रेय

Apr 21 2019 12:13 PM
रसेल ने अपने इस साथी खिलाड़ी को दिया पावर हिटिंग का श्रेय

मुंबई : ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने पावर हिटिंग का श्रेय क्रिस गेल को दिया। रसेल ने आईपीएल के इस सीजन में 220.46 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। उन्होंने कहा, "गेल ने तेजी से बल्लेबाजी के मामले में मुझे बदल दिया। उन्होंने मुझे हल्के बल्ले की जगह भारी बल्ले का इस्तेमाल करने को कहा।" रसेल ने 9 मैच में अब तक 75.40 की औसत से 377 रन बनाए। इस दौरान 39 छक्के लगाए।

पहले अश्विन ने किया शिखर को ऐसा इशारा, और फिर....

गेल ने दी थी रसेल को सलाह  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रसेल ने कहा, "मैं पहले हल्के बल्ले इस्तेमाल करता था, इससे गेंद ज्यादा दूर नहीं जाती है। 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान गेल मेरे पास आए और कहा कि तुम इससे ज्यादा अच्छा कर सकते हो। तुम्हें भारी बल्ला इस्तेमाल करने चाहिए। रसेल ने कहा, "2016 वर्ल्ड कप की जीत ने मेरी जिंदगी बदल दी। मैंने सेमीफाइनल में 43 रन की पारी खेली थी। अब मेरे पास भारी बल्ले हैं। मैं इससे चारों तरफ शॉट मार सकता हूं।

अपने देश वापस लौटा राजस्थान रॉयल्स का यह दिग्गज खिलाड़ी

कुछ ऐसा भी बोले गेल 

इसी के साथ रसेल बल्लेबाजी के साथ-साथ फिटनेस पर भी ध्यान देते हैं। वे अमेरिका में होने वाले नेशनल फुटबॉल लीग के खिलाड़ियों की तरह ट्रेनिंग करते हैं। एनएफएल खिलाड़ी भारी वजन उठाने की जगह कम वजन को ही ज्यादा बार उठाते हैं। रसेल ने कहा, "मैं कुछ सालों पहले डलास गया था। वहां मैंने देखा कि एनएफएल के खिलाड़ी कैसे ट्रेनिंग करते हैं। वे काफी मेहनत करते हैं। भारी वजन की जगह कम वजन को ज्यादा बार उठाते हैं। मैं भी शरीर को बड़ा नहीं करना चाहता था। इसलिए उन्हीं की तरह ट्रेनिंग की।

पंजाब के खिलाफ छठी जीत दर्ज कर दिल्ली ने लगाई अंकतालिका में लंबी छलांग

IPL 2019 : मुंबई के खिलाफ राजस्थान ने दर्ज की अपनी तीसरी जीत

विराट के घर डिनर पर पहुंची आरसीबी की टीम, अनुष्का ने किया स्वागत