कहीं बारिश तो कहीं गर्मी की उमस.., जानिए आपके राज्य में आज कैसा रहेगा मौसम
कहीं बारिश तो कहीं गर्मी की उमस.., जानिए आपके राज्य में आज कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: पूरे उत्तर और मध्य भारत में गर्मी कहर बरपाने लगी है.  भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, लोगों को अभी इससे राहत नहीं मिलेगी. मौसम में आई इस तपिश की वजह से लोगों ने घरों में एयर कूलर और AC चलाने शुरू कर दिए हैं. IMD के अनुसार, आज उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में तापमान (Temperature) में बढ़ोतरी देखी जा सकती है.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य महाराष्ट्र पर और आस-पास के इलाके में बना हुआ है. इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) एक चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र के रूप में उत्तर पश्चिमी राजस्थान और आसपास के इलाकों पर बना हुआ है. आने वाले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम और अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों के साथ-साथ तमिलनाडु के कुछ इलाकों पर छिटपुट बारिश हो सकती है. 

IMD के अनुसार, अगले दो दिनों तक दिल्ली में दिन के वक़्त तेज हवाएं चलेंगी. हालांकि, इन हवाओं के चलने से शहर के न्यूनतम तापमान में कुछ गिरावट भी आने की संभावना है. दिल्ली में आज (शनिवार), 26 मार्च को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

NEET PG 2022: आज से बंद हो रहे हैं आवेदन, अंदर चेक करें डिटेल्स

चीनी विदेश मंत्री के साथ 3 घंटों तक चली एस जयशंकर की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

हिमाचल प्रदेश: मीरपुर के कुनाह और पुंग खड्ड में पाए गए यूरेनियम के अवशेष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -