NEET PG 2022: आज से बंद हो रहे हैं आवेदन, अंदर चेक करें डिटेल्स
NEET PG 2022: आज से बंद हो रहे हैं आवेदन, अंदर चेक करें डिटेल्स
Share:

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्नातकोत्तर (एनईईटी पीजी) 2022 के लिए आवेदन आज, यानी शुक्रवार, 25 मार्च को बंद हो रहे हैं। आवेदन 15 जनवरी को शुरू हुए थे और पहले 4 फरवरी को बंद होने वाले थे। हालांकि, परीक्षा, जिसे 12 मार्च के लिए निर्धारित किया गया था, को छात्रों द्वारा एक याचिका दायर करने के बाद पुनर्निर्धारित किया गया था, जिसमें कहा गया था कि यह एनईईटी पीजी 2021 काउंसिलिंग के साथ टकरा गया था और छात्रों को अपनी इंटर्नशिप पूरी करने के लिए समय प्रदान नहीं किया गया था, और इसलिए, परीक्षा के लिए पात्र हो। 

आवेदन पत्र चिकित्सा विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन हैं। आवेदन पत्रों में संपादन करने की विंडो 29 मार्च को खुलेगी। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आदेश के अनुसार, परीक्षा 21 मई को आयोजित की जाएगी। 

नीट पीजी परीक्षा देश के कॉलेजों में स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों के लिए 10,821 सीटों के लिए आयोजित की जाती है। यह लगभग 10,000 एमडी सीटों और लगभग 2,000 पीजी डिप्लोमा सीटों के लिए पात्रता परीक्षा भी है। 

आवेदन पत्र natboard.edu.in पर उपलब्ध हैं। छात्रों को पहले खुद को पंजीकृत करना होगा और फिर आवेदन पत्र पर आवश्यक विवरण भरने के लिए लॉग इन करना होगा। सामान्य श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 5,015 रुपये है और आरक्षित श्रेणियों के लिए, यह 3,835 रुपये है। इसमें 18 फीसदी जीएसटी शामिल है। एडमिट कार्ड ऑनलाइन उपलब्ध होगा और एनबीई द्वारा तारीख अधिसूचित की जाएगी।

चीनी विदेश मंत्री के साथ 3 घंटों तक चली एस जयशंकर की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

भारत-रूस द्विपक्षीय व्यापार पर विश्लेषण कर रही सरकार

अब बेहद कम में लीजिए अरुणाचल प्रदेश घूमने का आनंद, IRCTC ने लॉन्च किया शानदार पैकेज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -