15 अगस्त तक इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल
15 अगस्त तक इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, जानिए अपने राज्य के मौसम का हाल
Share:

नई दिल्ली: देश में अगले पांच दिनों तक बारिश के आसार कम हैं. हालांकि, कुछ राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने इस संबंध में जानकारी दी है. पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत सहित उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों और बिहार में 14 अगस्त तक अत्यधिक बारिश की स्थिति जारी रहने की संभावना है और इसके बाद यह कम हो जाएगी. 

IMD के अनुसार, उत्तर भारत के मैदानी इलाकों वाले राज्यों (पंजाब, हरियाणा, राजस्थान), मध्य भारत और महाराष्ट्र एवं गुजरात के ज्यादातर हिस्सों में 15 अगस्त तक हल्की बारिश हो सकती है. तमिलनाडु में 11 से 14 अगस्त तथा केरल में 11 से 12 अगस्त तक कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है. IMD के अनुसार, 'पूरे देश में मॉनसून की मौजूदा कमजोरी अगले पांच दिनों तक बनी रह सकती है. वहीं, पूर्वोत्तर और पूर्वी भारत, उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों और बिहार में बनी हुई भारी बारिश की स्थिति 14 अगस्त तक बनी रहने की संभावना है और इसके बाद यह कम हो जाएगी.'
 
पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के गंगा से सटे इलाकों में 11 से 14 अगस्त के बीच व्यापक बारिश, कहीं-कहीं भारी बारिश और बिहार में 11 से 12 अगस्त के बीच बेहद भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. IMD के आंकड़ों के मुताबिक, देश में एक जून से 10 अगस्त तक सामान्य से पांच फीसद कम बारिश हुई है. 

उत्तर प्रदेश में सौर ऊर्जा परियोजनाओं से सृजित होगा रोजगार

BSE ने ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध प्रतिभूतियों को लेकर दिया स्पष्टीकरण

आज है बेटे-बेटियों का दिन, इस तरह करें सेलिब्रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -