Weather Updates: बिहार में बिजली गिरने से 8 की मौत, अगले 24 घंटे इन राज्यों के लिए होंगे भारी

Jul 21 2021 11:54 AM
Weather Updates: बिहार में बिजली गिरने से 8 की मौत, अगले 24 घंटे इन राज्यों के लिए होंगे भारी

नई दिल्ली: देश के कई हिस्सों में इन दिनों भारी मानसूनी बारिश हो रही है, जिससे कहीं मुसीबत तो कहीं राहत मिल रही है। दिल्ली-NCR में बीते दिन भारी बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली, जबकि पहाड़ों में भूस्खलन हुआ और सड़कों पर चक्का जाम हो गया। बिहार में आसमानी बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। भारतीय मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज बादल छाए रहेंगे और वर्षा होने की संभावना बनी है। इसके अलावा IMD ने लखनऊ सहित सीतापुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हरदोई, उन्नाव और आसपास के जिलों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ ही गरज के साथ यूपी के खुर्जा, अलीगढ़, फिरोजाबाद, हाथरस, आगरा, बुलंदशहर और बिजनौर में हल्‍की बारिश होने की संभावना जाहिर की है।

वहीं, बिहार में बारिश कहर बनकर टूटी। आसमानी बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में बांका के 5, जमुई के 2 व भागलपुर के 1 व्यक्ति शामिल है। इन जिलों में सुबह से ही आधे दिन तक बारिश होती रही। मंगलवार को प्रदेश में सबसे अधिक बारिश उत्तर बिहार के जयनगर में हुई। यहां 100 मिलिमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। IMD के वैज्ञानिकों के अनुसार, अगले 48 घंटे में राज्य के विभिन्न भागों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

असम सीएम हिमंत सरमा ने की 'एमनेस्टी इंटरनेशनल' पर बैन लगाने की मांग, बताया बड़ा कारण

अमेरिका के जंगल में आग का कहर, कई एकड़ का इलाका जलकर हुआ खाक

लगातार वृद्धि के बाद थमी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए आज का दाम