वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इंडियन लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर ने फ़ाइनल में बनाया स्थान
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इंडियन लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर ने फ़ाइनल में बनाया स्थान
Share:

इंडियन लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर  ने शनिवार को अमेरिका के ओरेगन में हो रही विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की लंबी कूद के फाइनल में अपना स्थान बना ही लिया है। वह क्वालीफिकेशन राउंड में 7वें स्थान पर आ चुके है। वर्ल्ड में 13वें स्थान पर काबिज श्रीशंकर 8 मीटर की छलांग के साथ यह उपलब्धि प्राप्त करने वाले पहले इंडियन बने। मुरली श्रीशंकर के अलावा अविनाश साबले दमदार प्रदर्शन के साथ फाइनल में अपना स्थान बना चुके है। 

इस सीजन में अब तक निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले श्रीशंकर ने मई के माह  में 8.36 मीटर की छलांग भी लगा दी है। 23 साल के श्रीशंकर ने इस सीजन ग्रीस में एक इवेंट में 8.31 मीटर की एक और बड़ी छलांग लगा दी थी।  इसमें उन्हें ग्रीस के ओलंपिक चैंपियन मिल्टियाडिस टेंटोग्लू के साथ दूसरा स्थान साझा करना पड़ गया। जिसके उपरांत उन्होंने राष्ट्रीय अंतर-राज्य चैंपियनशिप में 8.23 ​​मीटर की छलांग लगाकर गोल्ड मेडल  जीता था। अब देखना दिलचस्प होगा कि वो विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में क्या कमाल दिखाने वाले है। 

मुरली श्रीशंकर के अलावा भारतीय लॉन्ग जंपर जेस्विन एल्ड्रिन और मोहम्मद अनीस याहिया क्रमशः 7.79 मीटर और 7.73 मीटर के प्रयासों के साथ अगले चरण में स्थान नहीं बना पाए। वहीं, अविनाश साबले ने पुरुषों की लंबी कूद और पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज प्रतियोगिता के लिए फाइनल में क्वालीफाई  कर लिया।

वही मैनचेस्टर का मैदान और 2019 की बुरी यादें.., क्या इतिहास रच पाएगी रोहित ब्रिगेड ?

बील मास्टर्स शतरंज में इस खिलाड़ी को हराकर गुकेश पहुंचे इतिहास रचने के करीब

हॉकी उपकप्तान हरमनप्रीत का बड़ा बयान, कहा- "बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -