वही मैनचेस्टर का मैदान और 2019 की बुरी यादें.., क्या इतिहास रच पाएगी रोहित ब्रिगेड ?
वही मैनचेस्टर का मैदान और 2019 की बुरी यादें.., क्या इतिहास रच पाएगी रोहित ब्रिगेड ?
Share:

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैच की ODI सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला रविवार यानि कि 17 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है। यह मैच भारतीय टीम के लिए बिल्कुल आसान नहीं रहने वाला है। अंतिम बार जब टीम इंडिया यहां खेली थी,  तो करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया था। बात मौजूदा सीरीज की करें तो पहला मैच भारत ने 10 विकेट से जीतकर मेजबानों पर अपना दबदबा बनाया था, लेकिन लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 100 रनों से भारत को धूल चटाकर श्रृंखला में जबरदस्त वापसी की। 

बता दें कि टीम इंडिया आखिरी बार इस मैदान पर न्यूजीलैंड के विरुद्ध 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलने के लिए उतरी थी। उस मुकाबले में धोनी का रन आउट हर किसी को याद है। उस मैच की अंतिम 12 गेंदों पर भारत को 31 रनों की जरूरत थी, लॉकी फर्ग्युसन की पहली गेंद पर छक्का जड़कर धोनी ने भारत की उम्मीदें बढ़ा दी थीं। लेकिन ओवर की तीसरी गेंद पर दो रन चुराने की कोशिश में धोनी रन आउट हो गए और भारत की वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीदें चकनाचूर हो गई। वह मुकाबला भारत 18 रनों से हार गया था। इसके करीब तीन साल बाद इंग्लैंड से टीम इंडिया इसी मैदान पर भिड़ने वाली है।

बता दें कि भारत ने इस मैदान पर कुल 11 मैच खेले हैं, जिसमें 6 बार टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी है। वहीं, यदि इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ भारत के रिकॉर्ड की करें तो वह और निराशाजनक रहा है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्ट में कुल 4 मैच खेले हैं, जिसमें 3 बार टीम को पराजय का मुंह देखना पड़ा है। भारत ने एकमात्र मैच 22 जून 1983 को जीता था। इसके बाद टीम 1986, 1996 और 2007 में यहां खेली और हर बार टीम को हार झेलनी पड़ी।

बील मास्टर्स शतरंज में इस खिलाड़ी को हराकर गुकेश पहुंचे इतिहास रचने के करीब

हॉकी उपकप्तान हरमनप्रीत का बड़ा बयान, कहा- "बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण..."

सिंगापुर ओपन में पी वी सिंधु ने किया कमाल, इस खिलाड़ी को हराकर सेमीफाइनल में बनाया स्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -