बील मास्टर्स शतरंज में इस खिलाड़ी को हराकर गुकेश पहुंचे इतिहास रचने के करीब
बील मास्टर्स शतरंज में इस खिलाड़ी को हराकर गुकेश पहुंचे इतिहास रचने के करीब
Share:

इंडिया के 16 साल के ग्रांड मास्टर डी गुकेश 2700 फीडे रेटिंग अंक हासिल कर इतिहास रचने के और करीब आ चुका है , गुकेश नें 8 ग्रांड मास्टरों के मध्य राउंड रॉबिन आधार पर हो रहे बील मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में उज्बेकिस्तान के वर्तमान विश्व रैपिड चैम्पियन अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक को पराजित करते हुए अपनी रेटिंग को 2699 अंको पर पहुंचा चुके है।

बता दें कि काले मोहरो से खेलते हुए गुकेश नें सिसिलियन पेलिकान ओपनिंग में अब्दुसत्तारोव के राजा के ऊपर जोरदार आक्रमण करते हुए 47 चालों में शानदार जीत भी अपने नाम कर चुके है।  इतना ही नहीं यदि गुकेश आने वाले राउंड में 2700 का आंकड़ा छूते है तो वो ऐसा करने वाले विश्व के दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन जाएँगे जबकि वह भारत के अब तक कुल छठे और आज तक के सबसे कम उम्र खिलाड़ी होने वाले है।

कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि  इंडिया के 16 साल के ग्रांड मास्टर डी गुकेश अपने खेल जीवन का एक नया मुकाम हासिल करने के बेहद करीब पहुँच गए है। स्पेन में सिटी ऑफ गेहोन टूर्नामेंट में 10 खिलाड़ियों के बीच चल रहे राउंड रॉबिन मुकाबलों में लगातार पाँच मुक़ाबले जीतकर ना सिर्फ एकल बढ़त बना ली है बल्कि 2700 रेटिंग पार करने के पास आ चुके है।

बड़ी खबर: अब इन ओलिम्पिक खिलाड़ियों को सहारा देगी रिलायंस इंडस्ट्रीज

मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इस क्लब से मिला बंपर ऑफर

वेस्टइंडीज दौरा: BCCI ने विराट कोहली को टीम से नहीं निकाला, बल्कि...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -