खेल प्रतियोगिता को लेकर दीपक हुड्डा बोले- भारतीय कबड्डी टीम ओलंपिक खेलों की राह पर...
खेल प्रतियोगिता को लेकर दीपक हुड्डा बोले- भारतीय कबड्डी टीम ओलंपिक खेलों की राह पर...
Share:

भारतीय राष्ट्रीय कबड्डी टीम के कप्तान दीपक हुड्डा का दृढ़ विश्वास है कि टीम ओलंपिक में शामिल होने की राह पर खेल रही है । जीत का रवैया और जीत की संख्या हमें यह महसूस कराती है कि खेल को उच्चतम स्तर पर पहचाना जा रहा था ।

इस खेल से जुड़े कुछ प्रमुख लोग भारतीय कबड्डी टीम को उच्च स्तर की मान्यता का दृढ़ विश्वास करते हैं ।  दीपक निवाज हुड्डा भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान भी अर्जुन पुरस्कार के प्राप्तकर्ता और भारतीय टीम के पूर्व कोच कृष्ण कुमार हुड्डा, द्रोणाचार्य पुरस्कार (लाइफटाइम) के विजेता और ध्यानचंद पुरस्कार जीत चुके मनप्रीत सिंह ने खेलों की मान्यता पर जोर दिया है । कबड्डी खिलाड़ी और कोच उन पुरस्कारों के लिए सूची में से एक थे जो एक ऐसा खेल खेलते हैं जो ओलंपिक का हिस्सा नहीं है । कप्तान ने कहा, इससे पता चलता है कि खेल को पहचाना जा रहा है । इसके अलावा प्रो कबड्डी हमेशा काफी ध्यान खींचती है। विश्व स्तर पर अन्य देश बेहतर हो रहे हैं । इसलिए, मुझे लगता है कि कबड्डी के ओलंपिक में पहुंचने से पहले यह केवल समय की बात है ।

एशियाई खेलों 2018 में अन्य देश के खिलाड़ियों के बेहतर मानकों और खेलों को देखा गया। 1990 के बाद से, 2018 वह वर्ष है जिसमें पुरुष कबड्डी ईरान के साथ हार के बाद इतिहास में पहली बार फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही । जिससे भारतीय कबड्डी टीम की एकाधिकारी गोल्ड जीत खत्म हो गई। पुरुष भारतीय कबड्डी टीम ने 7 गोल्ड और वस् म्स कबड्डी टीम ने एशियन गेम्स में 2 गोल्ड मेडल जीते हैं।

सरदार सिंह ने का बड़ा बयान, कहा- हॉकी इंडिया खेलों की महिमा को वापस लाती है

नवनीत कौर ने कहा- खेलों को शुरू करने का यही समय सही है

जानिए EFL कप 2020-2021 की गाइड लाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -